खरीद केंद्र में गेहूं की तुलाई में हेराफेरी, किसानों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 12:06 PM (IST)

मानसा (मित्तल): खरीद केंद्र में गेहूं की तुलाई में हुई हेराफेरी को लेकर किसानों ने जमकर हंगामा किया। किसानों ने डिप्टी कमिश्नर व एस.एस.पी. के समक्ष हेराफेरी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

जानकारी के अनुसार गांव फफड़े भाइके के खरीद केंद्र में बीती रात गांव खिल्लण के किसान अमरीक सिंह ने 226 गट्टे, केवल सिंह ने 142, मक्खन सिंह ने 157, देव सिंह ने 111 गट्टे गेहूं मानसा की एक दुकान पर भरे थे। किसानों को तुलाई समय गेहूं अधिक तोलने का शक हो गया तो किसानों ने जम्हूरी किसान सभा के जिला प्रैस सचिव इकबाल सिंह फफड़े भाईके व भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के भान सिंह बरनाला को मौके पर बुलाया।

किसान नेताओं की तरफ से मार्कीट कमेटी बुढलाडा के सचिव दया सिंह की हाजिरी में रात के समय तोली गई बोरियों का वजन चैक किया तो एक गट्टे पीछे 2 किलो से 12 किलो तक गेहूं अधिक तोली पाई गई। अमरीक सिंह की 226 बोरियां चैक की तो आधे से अधिक बोरियों में गेहूं ज्यादा पाई गई, जबकि बाकी के 4 किसानों की भरी हुई बोरियां चैक करने से अधिकारी मुंह फेर रहे थे।

अधिकारी पर मामला रफा-दफा करने का आरोप 
किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि यह अधिकारी आढ़तियों खिलाफ हल्की-फुल्की कार्रवाई करके मामले को रफा-दफा करना चाहते हैं, जिसको किसान जत्थेबंदियां कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगी। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर व एस.एस.पी. मानसा से मांग की है कि मार्कीट कमेटी के अधिकारियों की तरफ से मौके पर जाकर अधिक गेहूं तोलने की तैयार की रिपोर्ट के आधार पर संबंधित फर्म के खिलाफ किसानों के साथ की हेरा-फेरी के आरोपों संबंधी मामला दर्ज किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News