UP: छात्रा के लिए अभिशाप बनी दिव्यांगता, मैनेजमेंट ने स्कूल से निकाला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 11:35 AM (IST)

मऊः हमारे समाज में जाति, धर्म के बाद अब पढाई में भी बच्चों के साथ भेदभाव होना शुरु हो गया है। ताजा मामला मऊ का है, जहां कॉन्वेंट स्कूल ने एक बच्ची को महज इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि वो दिव्यांग है। इतना ही नहीं बल्कि बच्ची को स्कूल में आने से मना भी कर दिया गया है। 
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, मामला मोहम्मदाबाद गोहना थाना क्षेत्र अंतर्गत अमीना नियाज चिल्ड्रेन स्कूल का है। जहां असमा जिया नाम की बच्ची को महज इसलिए स्कूल से निकाल दिया गया क्योंकि वह दिव्यांग है। असमा ने स्कूल में काफी अच्छे नंबर प्राप्त किए हैं। वहीं बच्ची के पिता को प्रबंधक और प्रधानाध्यापक ने स्कूल में जगह न होने की बात कह कर दाखिला करने से मना कर दिया।
PunjabKesari
इस मामले में मैनेजर ने बताया कि बच्ची दिव्यांग है और स्कूल में दिव्यांग बच्चों  के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। बच्ची को यहां स्पेशल केयर नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि मैंने बच्ची के पिता को बुलाकर सुझाव दिया कि किसी विकलांग विद्यालय में बच्ची का दाखिला करवाए, जहां छात्रावास की सुविधा उपलब्ध हो। हमने हमेशा समाज के हित में ही काम किया है। हमारा उनसे कोई विवाद नहीं है। हम बच्ची को सुविधाएं देने में असमर्थ है, इसलिए हमने एेसा किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static