आप भी करवाती हैं बिकनी वैक्स तो ध्यान में रखें ये बातें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 11:07 AM (IST)

बिकिनी वैक्सिंग : स्वस्थ रहने के लिए शरीर के बाकी हिस्सों की तरह प्राइवेट पार्ट की साफ-सफाई करना भी बहुत जरूरी है। प्राइवेट पार्ट की ठीक से सफाई न होने के कारण योनि से बदबू, प्राइवेट पार्ट का कालापन और भी कई समस्याएं हो सकती हैं। इन से बचने के लिए वजाइना को साफ- सुथरा रखना आवश्यक है। ज्यादातर महिलाएं योनि से बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। इससे बहुत दर्द होता है। अगर आप भी बिकिनी वैक्स कराती हैं तो आपको कुछ बातों को ध्यान जरूर रखना चाहिए। इन टिप्स को अपनाने से वैक्सिंग करवाते समय दर्द कम होगा और कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा।


1. टी बैग्स
वैक्सिंग के बाद होने वाले दर्द से छुटकारा पाने के लिए टी बैग्स का इस्तेमाल करें। टी बैग्स को पहले पानी में उबाले लें। फिर ठंड़ा होने के बाद वैक्स की गई जगह पर लगाएं। एेसा करने से कुछ ही समय में आराम मिल जाएगा। 


2. वर्फ
वैक्सिंग करवाने के बाद यदि प्राइवेट पार्ट में जलन महसूस होती है तो वर्फ का इस्तेमाल करें। वर्फ को साफ कपड़े में लपेट कर उसको वैक्स वाली जगह पर लगाएं। तुरंत ही जलन से राहत मिलेगी। 

 

3. एलोवेरा जैल
दर्द से राहत पाने के लिए एलोवेरा जैल का भी सहारा लिया जा सकता है। सबसे पहले फ्रैश एलोवेरा लें। उसको अच्छे से धोने के बाद इसके गुदे को प्राइवेट पार्ट में लगाएं। एेसा करने कुछ ही समय में दर्द दूर हो जाएगा।

 

4. गुनगुने पानी से नहाएं
वैक्सिंग करवाने से पहले गुनगुने पानी से नहाएं। इस पानी से नहाने से शरीर के रोम छिद्र खुल जाते है। जब शरीर के रोम छिद्र खुल जाते हैं तो वैक्सिंग के दौरान दर्द नहीं होता है। 


5. पीरियड्स
पीरियड्स के दिनों में त्वचा काफी सेंसटिव होती है। एेसे में इन दिनों में वैक्सिंग करवाने से बचें। इसके आने के 4-5 दिन पहले और खत्म होने के दो-तीन दिन बाद तक वैक्स न करवाएं। 

 

6. योग
वैक्सिंग करवाने से पहले योग जरूर करें। इससे बॉडी स्ट्रेच होगी और वैक्सिंग का दर्द कम होगा। 

 

7. मॉइश्‍चराइज
वैक्‍सिंग के कारण बिकनी एरिया पर रैडनेस आ जाती है। इस कारण सूजन भी हो जाती है। ध्यान रखें कि ज्यादा सुगंधित मॉइचराइजर का प्रयोग करें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static