134 ए के तहत प्रवेश परीक्षा पास लेकिन सीटें हैं कम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 10:53 AM (IST)

अम्बाला(जतिन्द्र): अम्बाला में 134 ए के तहत पास हुए बच्चों के परिजनों की इच्छा अब बच्चों को प्राइवेट स्कूल में दाखिला दिलाने की है। अम्बाला में पिछले 2 दिन में 134ए के तहत पास हुए बच्चों को स्कूल दिए जाने का काम शुरू हो गया है लेकिन प्राइवेट स्कूलों में मैरिट के आधार पर भेजे गए बच्चों से सीटें फुल होने से कई बच्चे 134 ए के तहत पढ़ाई करने से वंचित रह कर सरकारी स्कूल में पढऩे को मजबूर होंगे।

अम्बाला में 134 ए के रिजल्ट में पास बच्चों का प्रतिशत कम होने के बाद भी कई स्कूलों में बच्चे दाखिला नहीं ले पाएंगे, क्योंकि उन स्कूलों में 134 ए के तहत पहले ही बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे में कई स्कूलों के प्रधानाचार्यों व मैनेजमैंट ने मुख्यमंत्री व शिक्षा विभाग के डायरैक्टर को पत्र लिखकर अगले साल में पिछले सालों का 134 ए का बकाया दिए जाने तक अगले वर्ष के दाखिले न दिए जाने के लिए भी कहा है। हालांकि अभी शिक्षा विभाग के अधिकारी इसको लेकर सभी स्कूलों पर 134 ए के दाखिले को लेकर नजर बनाए हुए हैं।

इस मामले को लेकर अधिकारियों का कहना है कि कुल आवेदन करने वाले बच्चों में से पास बच्चों की संख्या कई कक्षाओं में अधिक होने से बच्चों में दाखिले को लेकर परेशानी उठाकर पास होने के बाद भी सरकारी स्कूलों में ही पढऩा पड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static