हिंदू संगठनों ने गायों से भरा ट्रक पकड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 10:26 AM (IST)

जीरा (अकालियांवाला): गौ तस्करों द्वारा जम्मू-कश्मीर के बूचडखानों में लेकर जाई जा रही गायों से भरे ट्रक को हिंदू संगठनों ने पकड़ा है। इस ट्रक को रोकते समय तस्करों ने उन पर फायरिंग भी की। इस दौरान एक गौ तस्कर को काबू कर लिया गया जबकी 2 फरार हो गए। 

 

इस संबंधी गौरक्षा दल के नेता पवन लल्ली, पंडित बलराम शर्मा, बजरंग भवन मंदिर जीरा के मैंबर विकास ग्रोवर, कुलदीप शर्मा, रमन शर्मा, प्रमोद लक्की अध्यक्ष अरोड़ा महासभा, गोल्डी वालिया, अमित मोगा, रमन शर्मा, संजीव नारंग ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति जम्मू-कश्मीर के बूचडख़ाने हेतु गायों का ट्रक भरकर जा रहे हैं। उनको समूह संगठनों के नेताओं ने सोमवार की आधी रात गांव बहक पछाडियां नजदीक रोका तो उक्त व्यक्तियों ने उन पर फायरिंग कर दी। 

 

उन्होंने बताया कि इस कशमकश दौरान पुलिस की सहायता से गौ तस्करों को काबू किया गया जिसमें 2 व्यक्ति भाग गए तथा 1 को काबू कर लिया गया। उन्होंने बताया कि ट्रक में 12 गऊएं भरी हुई थीं तथा उनके मुंह कपड़ों से बंधे हुए थे। उन्होंने कहा कि गौमाता की तस्करी करने वाले व्यक्ति बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने केन्द्र तथा पंजाब सरकार से मांग की कि गायों की तस्करी करने वाले व्यक्तियों की जांच कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए।  इस संबंधी डी.एस.पी. जसपाल सिंह ढिल्लों ने कहा कि इस मामले संबंधी निष्पक्ष जांच चल रही है लेकिन गोली चलने का मामला उनके सामने नहीं आया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News