छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़, बिना अध्यापक कैसे पढ़ेंगे बच्चे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 10:25 AM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा गत दिवस घोषित किए गए 12वीं के परिणाम में जिला बरनाला के किसी भी छात्र ने मैरिट में स्थान हासिल नही किया। जिले में अध्यापकों की भारी कमी है। अगर अध्यापक ही नही होंगे तो बच्चे किस तरह पढ़ेंगे। इन कारणों से सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छी शिक्षा के प्रबंध करने के दावों की भी हवा निकल जाती है क्योंकि शिक्षा पहली बुनियादी सुविधा है। स्कूलों के निर्माण करने का फायदा तभी है अगर स्कूलों में अध्यापक हों। इलाके के लोगों ने अध्यापकों की खाली पोस्टें भरने की मांग की है।

जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अफसर राजवंत कौर ने बताया कि जिले का कोई भी छात्र मैरिट में नही आया पर पास रिजल्ट पहले से काफी अच्छा रहा है। गत वर्ष 50 प्रतिशत के मुकाबले इस वर्ष 70 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं।

सरकार पहल के आधार पर दे ध्यान
समाज सेवी मनीष कुमार ने कहा कि जिला बरनाला अध्यापकों की भारी कमी से जूझ रहा है। अध्यापकों की कमी के कारण ही जिले का कोई भी छात्र +2 के नतीजों में मैरिट में स्थान हासिल नही कर सका। सरकार को चाहिए कि वह पहल के आधार पर खाली पड़ी अध्यापकों की पोस्टों को भरे ताकि बच्चे ठीक ढंग से पढ़ाई कर सकें। अगर बच्चों को ज्ञान देने वाला ही नही होगा तो बच्चे ज्ञान किस तरह हासिल करेंगे। शिक्षा ग्रहण कर ही छात्रों ने देश का भविष्य संवारना है। इसकी तरफ सरकार को ध्यान देने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News