गुड़िया मामला : CBI आज अदालत में पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 12:00 AM (IST)

शिमला: बहुचर्चित गुड़िया गैंगरेप और मर्डर केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) बुधवार को उच्च न्यायालय में स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी, ऐसे में सभी को उम्मीदें हैं कि जांच एजैंसी स्टेटस रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे कर सकती है। इसके तहत यह भी खुलासा किया जा सकता है कि गैंगरेप और मर्डर केस में कितने आरोपी शामिल हैं। सी.बी.आई. गुड़िया केस में बुधवार को 10वीं स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी। इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ का दौर मंगलवार को भी जारी रहा।


सी.बी.आई. ने 4 और लोगों से की पूछताछ
सूत्रों के अनुसार सी.बी.आई. ने पकड़े गए आरोपी से हुई पूछताछ के आधार पर 4 और लोगों से पूछताछ की है। हालांकि जांच एजैंसी ने अधिकारिक तौर पर मंगलवार को इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं किए जाने की बात कही है। सी.बी.आई. की एक टीम ने गिरफ्तार आरोपी से शिमला स्थित अपने कार्यालय में ही पूछताछ की जबकि दूसरी टीम कोटखाई के बानकूफर में डटी रही। यह टीम गिरफ्तार आरोपी द्वारा किए गए खुलासों के आधार पर स्थानीय लोगों से इस सारे मामले में सुबूत जुटाने और जानकारी हासिल करना संभव है। प्रदेश के लोगों को भी आस है कि जल्द ही गुड़िया के कातिल बेनकाब होंगे और उसे न्याय मिलेगा।


अदालत में पेश किया जाएगा आरोपी
गुड़िया केस में पकड़े गए आरोपी को भी बुधवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार सी.बी.आई. अधिकारिक तौर पर इस मामले में गिरफ्तार एकमात्र आरोपी के नाम का खुलासा भी बुधवार को कर सकती है। गुड़िया के मामले में पिछली सुनवाई 28 मार्च को हुई थी। गिरफ्तार आरोपी 25 अप्रैल तक रिमांड में है। सी.बी.आई. ने बीते 14 अप्रैल को संबंधित आरोपी को गिरफ्तार किया था।


जैदी समेत अन्य आरोपी भी किए जाएंगे पेश
गुड़िया केस से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में न्यायिक अवधि समाप्त होने पर आई.जी. जैदी समेत सभी 9 आरोपी भी बुधवार को अदालत में पेश किए जाएंगे। सी.बी.आई. ने बीते सुनवाई के दौरान अदालत के आदेशों पर आरोपियों को दस्तावेजों की प्रतिलिपि भी सौंप दी है। सी.बी.आई. को उम्मीदें हंै कि सूरज हत्याकांड में एस.आई.टी. द्वारा रचे गए षड्यंत्र का वॉयस सैंपल की रिपोर्ट से खुलासा हो जाएगा, ऐसे में जांच एजैंसी को इस मामले में अब फोरैंसिक प्रयोगशाला से रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। सी.बी.आई. के प्रवक्ता आर.के. गौड़ ने बताया कि बुधवार को गुड़िया केस में स्टेटस रिपोर्ट उच्च न्यायालय में पेश की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में मंगलवार को कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News