मुंबई की शर्मनाक हार, हैदराबाद ने 31 रनों से चटाई धूल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 12:41 AM (IST)

मुंबईः सिद्धार्थ कौल की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में आज मात्र 118 रन का स्कोर बनाने के बावजूद मुंबई इंडियंस पर 31 रन से जीत दर्ज की । सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर 18.4 ओवर में 118 रन पर आउट हो गई । जवाब में खराब फार्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस 18.5 ओवर में 87 रन ही बना सकी । मुंबई की यह छह मैचों में पांचवीं हार थी जबकि सनराइजर्स की इतने ही मैचों में चौथी जीत रही । आईपीएल में तीसरी बार किसी मैच में पूरे 20 विकेट गिरे और कोई भी टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल सकी ।           

कौल ने झटके 3 विकेट
आसान लक्ष्य के जवाब में मुंबई की शुरूआत बेहद खराब रही । उसके आठ बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके और ना ही कोई बड़ी साझेदारी बनी । दोहरे अंक तक पहुंचने वाले बल्लेबाज सिर्फ सूर्यकुमार यादव ( 34 ) और कृणाल पंड्या ( 24 ) रहे । सनराइजर्स के लिये अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट लिए जबकि कौल ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिनमें मिशेल मैकक्लीनागेन और मयंक मार्कंडेय के विकेट 16वें ओवर में गिरे । बासिल थम्पी ने भी 11 गेंदें फेंककर दो विकेट लिये ।     

इससे पहले मेजबान टीम की अनुशासित गेंदबाजी का सामना हैदराबाद के बल्लेबाज भी नहीं कर सके । कप्तान केन विलियमसन ( 29) और युसूफ पठान ( 29 ) को छोड़कर कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सके । पूरी टीम 18.4 ओवर में आउट हो गई। मुंबई के लिये मिशेल मैक्लीनेगन, हार्दिक पंड्या और मयंक मार्कण्डेय ने दो-दो विकेट लिए। हैदराबाद का यह सत्र का सबसे कम स्कोर रहा ।  हैदराबाद की शुरूआत आक्रामक रही और कप्तान विलियमसन ने पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह को दो चौके लगाये।  हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ( 5 ) का विकेट जल्दी गंवा दिया जो कोहनी की चोट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछला मैच नहीं खेल सके थे । 

खराब फार्म में चल रहे रिधिमान साहा ( 0 ) को मिशेल मैक्लीनेगन ने दूसरे ओवर में पवेलियन भेजा । तीसरी गेंद पर घुटने में चोट लगने के कारण धवन कराहते नजर आये और अगली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे । हैदराबाद के दो विकेट 20 रन पर गिर गए थे । मनीष पांडे ( 16 ) को हार्दिक पंड्या ने एक्स्ट्रा कवर पर लपकवाया जबकि शाकिब अल हसन को सूर्यकुमार यादव ने सटीक थ्रो पर रन आउट किया। पावरप्ले के आखिर में सनराइजर्स का स्कोर चार विकेट पर 46 रन था । कप्तान विलियमसन नौवे ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे और हैदराबाद का स्कोर पांच विकेट पर 63 रन हो गया । युसूफ पठान 33 गेंद में एक छक्के और दो चौकों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए । इससे पहले हैदराबाद को करारा झटका लगा जब आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बिली स्टानलेक ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए । भुवनेश्वर कुमार भी चोट के कारण बाहर हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News