युसूफ पठान ने IPL में कर दिखाया बड़ा कारनामा, कार्तिक के लिए बजी खतरे की घंटी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 11:00 PM (IST)

नई दिल्लीः सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले युसूफ पठान ने आईपीएल इतिहास में बड़ा कारनामा कर दिखाया। युसूफ आईपीएल में 3 हजार या इससे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इसी के साथ वह इस लिस्ट में शामिल होने वाले 13वें बल्लेबाज बने। उन्होंने यह उपलब्धि मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए टूर्नामेंट के 23वें मुकाबले में 29 रनों की पारी खेलकर हासिल की। 

उन्होंने अब अपने आईपीएल करियर के 155 मैच खेलकर 3,028 रन बना लिए हैं, जिसमें 13 अर्धशतक आैर 1 शतक भी शामिल है। इसके अलावा युसूफ ने कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए भी खतरे की घंटी बजा दी। कार्तिक अब रनों के मामले में युसूफ से ज्यादा दूर नहीं है। कार्तिक को पछाड़ने के लिए युसूफ को अब 69 रनों की जरूरत है। कार्तिक 158 मैच खेलकर 3097 रन बना चुके हैं।

पठान ने शुरूआत 3 सीजन राजस्थान की तरफ से खेले। इसके बाद उन्हें चाैथे सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन 11वें सीजन में उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया। कोलकाता से रिलीज होने के बाद हैदराबाद ने 1 करोड़ 90 लाख में युसूफ को अपनी टीम में शामिल कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News