साहिल सॉफ्टवेयर इंजीनियर तो व्रिकांत बनना चाहता है रोबोट इंजीनियर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 08:14 PM (IST)

हमीरपुर/सुंदरनगर: सीनियर सैकेंडरी स्कूल बगवाड़ा के साहिल कतना व वर्धमान पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल सुंदरनगर पुंघ के विक्रांत रिवाल ने पूरे प्रदेश में बोर्ड की जमा 2 विज्ञान संकाय की परीक्षा परिणाम में प्रथम स्थान हासिल किया है। साहिल व विक्रांत ने 500 में से 490 अंक हासिल किए हैं। साहिल कतना के पिता विनोद कुमार टिक्करी गांव में एक छोटी सी दुकान करते हैं और माता ऊषा देवी गृहीणी हैं। साहिल ने अपनी कामयाबी का श्रेय स्कूल स्टाफ और माता-पिता के साथ ही अपने मामा राकेश कानूनगो को दिया है, जोकि बगवाड़ा स्कूल में मैथ के लैक्चरर हैं। साहिल ने बताया कि वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते है तथा इसके लिए तैयारी कर रहा है। 
PunjabKesari

विक्रांत बनना चाहता है रोबोट इंजीनियर 
महावीर वर्धमान पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल सुंदरनगर पुंघ के विक्रांत रिवाल ने बताया कि वह कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करना चाहता है और रोबोट का निर्माण करके दिनोंदिन बढ़ रहीं सड़क दुर्घटनाओं पर विराम लगाने के लिए प्रोजैक्ट तैयार करके लोगों की जिंदगियां बचाना चाहता है। नाहन निवासी विक्रांत के पिता अनिल रेवाल वर्तमान में बनीखेत में गवर्नमैंट पॉलीटैक्नीक कालेज में अप्लाइड साइंस इन फिजिक्स विषय के प्रोफैसर हैं जबकि विक्रांत की माता वंदना गृहिणी हैं जोकि सुंदरनगर में बच्चे को पढ़ाने के लिए किराए के मकान में रह रही हैं। 
PunjabKesari

अभिभावकों और स्कूल स्टाफ को दिया सफलता का श्रेय
विक्रांत ने अपनी इस सफलता का श्रेय अभिभावकों और स्कूल निदेशक अनुराधा जैन सहित स्कूल स्टाफ  को दिया है। विक्रांत का मानना है कि अगर सच्ची लगन और कड़ी मेहनत से किसी भी कार्य को किया जाए तो लक्ष्य सहजता से प्राप्त किया जा सकता है। विक्रांत ने युवा पीढ़ी को संदेश दिया है कि मोबाइल और इंटरनैट से दूर रहकर दिन में मात्र 3-4 घंटे पढ़ाई करने से ही किसी भी बड़े लक्ष्य को सहजता से प्राप्त किया जा सकता है, बशर्ते उसके लिए इच्छाशक्ति और लगन का होना बहुत जरूरी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News