एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 08:14 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

 आसाराम पर फैसला पुलिस के लिए बना मुसीबत, पड़ोसी राज्यों से मांगी मदद
यौन शोषण के आरोप में सजा ​काट रहे आसाराम बापू पर जोधपुर की एक अदालत कल फैसला सुनाएगी। वहीं इसे लेकर पुलिस भी अलर्ट हो गई है, दिल्ली से लेकर जोधपुर तक सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। फैसले से पूर्व आसाराम सामर्थकों और साधकों की हजारों की संख्या में जुटने वाली भीड़ को लेकर धारा 144 लागू की गई है।

POCSO एक्ट पर पहली बार बोले PM मोदी, कहा- जो राक्षसी काम करेगा, उसे फांसी पर लटकाया जाएगा
प्रधानमंत्री मोदी ने मंडला में पंचायती राज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी ने कहा था भारत की पहचान गांवों से हैं। उन्होंने कहा कि गांधी के सपने को हम साकार करेंगे।  उन्होंने कहा कि मां नर्मदा ने हमें जीवन, अन्न और समृद्धि दी है।

'कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के दाग' वाले बयान पर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई
पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे बयान पर चौतरफा घिरने के बाद आज सफाई दी है। उन्होंने कहा कि किसी शख्स के इल्जामों के जवाब में अपने लिए यह बात कही थी। उन्होंने कहा कि उस शख्स ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया था और मैंने उसका जवाब दिया था। यह मेरा अपना नजरिया था और मैं ऐसा कहना जारी रखूंगा।

मुंबई ने जीता टाॅस, हैदराबाद को दिया बल्लेबाजी करने का न्याैता
मुंबई इंडियन्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आज यहां टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। सनराइजर्स की टीम में शिखर धवन की वापसी हुई है जबकि अंतिम एकादश में बासिल थंपी और मोहम्मद नबी को भी जगह मिली है। मुंबई इंडियन्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। 

कास्टिंग काउच पर बोली कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी, संसद भी इससे अछूती नहीं
जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान के कास्टिंग काउच पर दिए बयान पर जहां विवाद खड़ा हो गया है। वहीं कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी सरोज के समर्थन में आई है। रेणुका ने कहा कि कोरियोग्राफर के बयान पर हंगामा किस वजह से हो रहा है क्योंकि कास्टिंग काउच सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि हर जगह होता है। उन्होंने कहा कि संसद भी इससे अछूता नहीं है। 

BJP का चाल चरित्र चेहरा? ​कर्नाटक विधानसभा में पोर्न देखने के आरोपी विधायकों को दिया टिकट
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी फतह पक्की करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने साम दाम दंड भेद का दांव अपनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस लड़ाई में सबसे अधिक वार व पलटवार बीजेपी द्वारा सिद्धारमैया व सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस पर किया जा रहा है। कांग्रेस के टिकट बंटवारे पर बीजेपी ने जमकर निशाना साधा, लेकिन अब मौका कांग्रेस के पास है। 

PM मोदी की हत्या की साजिश रच रहा था शख्स, गिरफ्तार
कोयंबटूर बम विस्‍फोट के आरोपी मोहम्‍मद रफीक को पुलिस ने एक बार फिर से हिरासत में लिया है। मोहम्‍मद रफीक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने की साजिश रच रहा था। दरअसल एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ है जिसमें रफीक मोदी की हत्या करने की बात कर रहा है। 8 मिनट के इस ऑडियो क्लिप में रफीक एक ट्रक  कॉन्ट्रैक्टर के साथ बातचीत कर रहा जिसमें वह मोदी को कैसे मारने है कि साजिश रच रहा था। 

J&K: पुलवामा मुठभेड़ में 2 जवान शहीद व 1 आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के जंगलों में आतंकवादियों के साथ आज मुठभेड़ में सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गए और एक आतंकी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में त्राल इलाके के लाम के जंगलों में आतंकवाद-विरोधी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

केंद्र का SC को जवाब- मौत की सजा के लिए फांसी ही बेहतर विकल्‍प
केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मौत की सजा के लिए फांसी ही बेहतर विकल्प है। कोर्ट ने मंगलवार को मौत की सजा के तरीके को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान केंद्र सरकार ने कहा कि  लीथल इंजेक्शन के जरिए मौत की सजा फांसी की तुलना में ज्यादा खतरनाक है। इस लिए मौत की सजा के लिए फांसी ही सुरक्षित तरीका है। केंद्र सरकार ने ये भी कहा कि फांसी की सजा केवल रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस में दी जाती है। 

टोरंटो: वैन ने राह चलते यात्रियों को कुचला, 9 लोगों की मौत
मध्य टोरंटो में सोमवार को एक वैन ने कई राहगीरों को कुचल दिया, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई तथा सोलह लोग घायल हो गए। टोरंटो पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ घायलों को लगी चोटों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, 8-10 राहगीरों के कुचले जाने की आशंका है। ’’ इसके बाद किए गए अन्य ट्वीट में कहा गया है, ‘‘ घायलों की संख्या या उनकी चोट के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। ’’

चीन की शातिर नजर अब उत्तर कोरिया पर, किम को फंसाने की रणनीति तैयार
परमाणु परीक्षणों को लेकर चल रही अमरीका- उत्तर कोरिया की जुबानी जंग के बाद अब पूरी दुनिया की नजर 26 अप्रैल को वर्षों बाद कोरियाई प्रायद्वीप के दोनों देशों के बीच होने वाले पहले शिखर सम्‍मेलन में उत्तर कोरिया के  किम जोंग उन व दक्षिण कोरिया  के राष्‍ट्रपति मून की मुलाकात व मई में किम की अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से होने वाली वार्ता पर है।

ऑनलाइन शॉपिंग पर बड़ा खुलासा, हर तीसरे शख्‍स को मि‍ल रहा है नकली सामान
अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो सावधान हो जाइए। ई-कॉमर्स कंपनि‍यों पर नकली प्रोडक्‍ट्स बि‍कने की शि‍कायत बढ़ती जा रही है। ई-कॉमर्स साइट्स पर हैवी डि‍स्‍काउंट्स पर धड़ल्ले से नकली प्रॉडक्ट्स बेचे जा रहे हैं। हाल ही में किए गए सर्वे में यह बात सामने आई है कि एक तिहाई लोगों को नकली सामान से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ा।

गर्मियों की छुट्टियों के लिए Air Asia ने पेश किया धमाकेदार ऑफर
गर्मियों की छुट्टियों में अगर आप कहीं घूमने की सोच रहे हैं, तो एयर एशिया ने एक धमाकेदार ऑफर पेश किया है। लास्ट मिनट वेकेशन डील्स ऑफर के तहत आप मात्र 1399 रुपए में चुनिंदा रूट्स पर हवाई सफर कर सकते हैं।

आज है सचिन के लिए 'कभी खुशी कभी कभी गम' वाला दिन
सचिन तेंदुलकर को भगवान की तरह मानने वाले देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के लिए 24 अप्रैल का दिन किसी उत्सव से कम नहीं है क्योंकि सचिन तेंदुलकर का जन्म इसी दिन हुआ था। इस दिन के साथ एक दुखद घटना भी जुड़ी है। करोड़ों लोगों के साथ ही सचिन की आस्था के केन्द्र आध्यात्मिक गुरू सत्य साईं बाबा का निधन भी आज ही के दिन हुआ था। आज की तारीख देश दुनिया के इतिहास में और भी कई महत्वपूर्ण घटनाओं के साथ दर्ज है।

कास्टिंग काउच को लेकर सरोज खान ने दिया विवादित बयान, मांगनी पड़ी माफी
बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान इन दिनों विवादों से घिरी हुई हैं। दरअसल, कास्टिंग काउच को लेकर एक सवाल पर उन्होंने कहा था, 'ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है। हर लड़की पर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। हालांकि उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सरोज ने कहा- मुझे खेद है। मैं माफी मांगती हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News