राष्ट्रमंडल खेलों में खराब प्रदर्शन के बाद मारिन पर गिर सकती है गाज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय हाॅकी टीम के पदक नहीं जीत सकने की गाज मुख्य कोच शोर्ड मारिन पर गिर सकती है जिनके प्रदर्शन की समीक्षा इस सप्ताह के आखिर में हाकी इंडिया करेगा ।  ऐसा समझा जाता है कि टीम के कुछ सीनियर खिलाडिय़ों ने आज हाकी इंडिया के आला अधिकारियों से मुलाकात करके प्रदर्शन के बारे में रिपोर्ट दी । इनमें कप्तान मनप्रीत सिंह , गोलकीपर पी आर श्रीजेश और ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह शामिल हैं । पिछले 12 साल में पहली बार भारत राष्ट्रमंडल खेलों में हाकी में एक भी पदक नहीं जीत सका । राष्ट्रीय महासंघ ने कहा है कि समीक्षा बैठक के बाद कड़े कदम उठाये जायेंगे।       

गोल्ड कोस्ट में किया गया प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं
हाॅकी इंडिया के एक अधिकारी के मुताबिक सिर्फ खिलाडिय़ों ही नहीं बल्कि कोच के प्रदर्शन की भी समीक्षा की जायेगी और सुधार के लिये कदम उठाये जायेंगे क्योंकि इस साल चैम्पियंस ट्राफी , एशियाई खेल और विश्व कप होना है । हाॅकी इंडिया के एक अधिकारी ने कहा ,‘‘ गोल्ड कोस्ट में किया गया प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं है । हम टीम को सभी सुविधायें दे रहे हैं लेकिन वे बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हम पदक के प्रबल दावेदार थे लेकिन वेल्स , पाकिस्तान , न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी निचली रैंकिंग वाली टीमों के खिलाफ भी अच्छा नहीं खेल सके । पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी सात सेकंड में हमने गोल गंवाये । ’’      

कोच भी जवाबदेह 
कुछ सीनियर खिलाड़ी युवा खिलाडिय़ों विवेक सागर प्रसाद , दिलप्रीत सिंह , सुमित और गुरिंदर सिंह को सरदार सिंह और रमनदीप जैसे अनुभवी खिलाडिय़ों की जगह शामिल किये जाने के पक्ष में नहीं थे । अधिकारी ने कहा ,‘‘ हाॅकी टीम का खेल है और प्रदर्शन के लिये कोच भी जवाबदेह है । अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन शोर्ड को खराब प्रदर्शन का जवाब देना होगा ।’’ हाकी इंडिया पहले भी रोलेंट ओल्टमेंस , टैरी वाल्श , माइकल नोब्स और रिक चाल्र्सवर्थ को नियुक्त करके खराब प्रदर्शन के बाद पद से हटा चुका है ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News