अमेरिका-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता बेनतीजा, बिगड़ सकते हैं रिश्ते

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 07:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिकी विदेश विभाग के एक अधिकारी ने पाकिस्तान का दौरा कर क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता पर स्लामाबाद की ओर से की गई प्रगति की समीक्षा और पाकिस्तान के विदेश सचिव तहमीना जंजुआ एवं कई वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

बैठक के दौरान कुछ मुद्दे सामने आए, जिससे अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले सभी ज्यादा रिश्ते बिगड़ने की आशंका जाहिर की गई है।

अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि अमेरिकी विदेश विभाग के दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों की वरिष्ठ ब्यूरो अधिकारी राजदूत एलिस वेल्स ने विदेश सचिव जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के लिए इस्लामाबाद का दौरा किया।

अमेरिका ने बैठक में दक्षिण एशिया रणनीति की स्थिति और क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता में प्रगति के प्रयासों पर चर्चा। वेल्स इस्लामाबाद के एकदिवसीय दौरे पर आई थी। वे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई दक्षिण एशिया एव अफगानिस्तान नीति के मद्देनजर अपनी बातचीत जारी रख सकें।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर जंजुआ की ओर से वेल्स के स्वागत की एक फोटो डाली गई, लेकिन बैठक का कोई ब्यौरा साझा नहीं किया। रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों पक्ष बिना किसी नतीजे के खत्म हुई। वहीं इस बैठक में कई नए मुद्दे सामने आ गए। जिससे अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध पहले से भी ज्यादा बिगड़ सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News