नीति आयोग के बयान पर तेजस्वी का तंज, कहा- नीतीश का बिहार मॉडल फर्जी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 06:52 PM (IST)

पटनाः नीति आयोग के सीईओ के बयान को लेकर बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मच गई है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का बिहार मॉडल धोखाधड़ी और फर्जी है।

तेजस्वी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले करीब दस साल से बिहार में भाजपा का राज है तब भी यह राज्य पिछड़ा कैसे है। अमिताभ कांत के बयान पर तेजस्वी ने कहा कि बिहार और बिहारी बराबर टैक्स देते हैं। राष्ट्र निर्माण में बराबर हिस्सेदारी रखते हैं। एनडीए को बिहार ने 33 सांसद और सात केंद्रीय मंत्री दिए हैं। केंद्र और राज्य में एक ही गठबंधन की सरकार है फिर बाबू (अफसर) कहते हैं कि बिहार पिछड़ा हुआ है जिसमें कि दस साल से भाजपा की सरकार है। 

बता दें कि नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा था कि बिहार-यूपी जैसे राज्यों के कारण देश पिछड़ा हुआ है। उनका कहना था कि व्यापार में आसानी लाने के लिए हमने तेजी से सुधार किया है वहीं मानव विकास सूचकांक में हम अब भी पिछड़े हैं। मानव विकास सूचकांक में हमारा देश 188 देशों में 133 वें पायदान पर आता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News