दिल्ली में केंद्रीय मंत्री से मिले CM जयराम, हिमाचल के लंबित मुद्दों पर की चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 06:42 PM (IST)

शिमला: प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली प्रवास के दौरान मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश से संबंधित लंबित मुद्दों को उठाया। बैठक में परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे। नितिन गडकरी ने प्रदेश के लिए स्वीकृत नए एन.एच. के निर्माण की औपचारिकताएं शीघ्र पूरा करने और राष्ट्रीय मार्गों के काम की वजह से पर्यटन सीजन के दौरान सैलानियों को किसी भी तरह की असुविधा न होने देने के निर्देश दिए।


सड़क सुरक्षा को लेकर बनाई जाए ठोस नीति
मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि दुर्घटनाओं के दृष्टिगत हिमाचल व अन्य पहाड़ी राज्यों में सड़कों के रखरखाव व सड़क सुरक्षा को लेकर ठोस नीति बनाई जाए। उन्होंने राज्य में चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स के सुधार व सड़क के साथ क्रैश बैरियर लगाने के लिए सी.आर.एफ. में एक विशेष फंड बनाने का केंद्रीय मंत्री से आग्रह भी किया। 


संशोधित प्रस्ताव को दी स्वीकृति
मुख्यमंत्री ने सी.आर.एफ. में 210 करोड़ की बजाय प्रदेश को 300 करोड़ रुपए दिए जाने के राज्य सरकार के संशोधित प्रस्ताव को भी स्वीकार करने का केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री ने सैद्धांतिक तौर पर इस प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग व अपने मंत्रालय से संबंधित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रदेश के अधिकारियों के साथ मई के पहले सप्ताह में शिमला में बैठक करने के निर्देश भी दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News