अमरीका और पाक अधिकारियों के बीच बैठक बेनतीजा, संबंधों में खटास बढऩे की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 04:55 PM (IST)

इस्लामाबादः अमरीकी विदेश विभाग के एक आला अधिकारी ने पाकिस्तान का दौरा कर क्षेत्रीय सुरक्षा एवं स्थिरता पर इस्लामाबाद की ओर से की गई प्रगति की समीक्षा की और विदेश सचिव तहमीना जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। हालांकि , बगैर किसी सफलता के ही बैठक खत्म हो गई। एक मीडिया रिपोर्ट में आज यह जानकारी दी गई।      

इसके अलावा , बैठक के दौरान कुछ नए मुद्दे सामने आ गए जिससे अमरीका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले से भी ज्यादा खटास आने की आशंका जताई गई है।   अमरीकी दूतावास की ओर से यहां कल जारी किए गए बयान में कहा गया कि अमरीका के विदेश विभाग के दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों की वरिष्ठ ब्यूरो अधिकारी राजदूत एलिस वेल्स ने विदेश सचिव ( तहमीना ) जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के लिए इस्लामाबाद का दौरा किया।  बयान के मुताबिक , ‘‘ अपनी बैठकों में उन्होंने अमरीका की दक्षिण एशिया रणनीति की स्थिति और क्षेत्रीय सुरक्षा एवं स्थिरता में प्रगति के प्रयासों पर चर्चा की।

वेल्स इस्लामाबाद के एकदिवसीय दौरे पर आई थीं ताकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई दक्षिण एशिया एवं अफगानिस्तान नीति के मद्देनजर अपनी वार्ता जारी रख सकें।   पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर सिर्फ जंजुआ की ओर से वेल्स का स्वागत करने की तस्वीर डाली और बैठक का कोई ब्योरा साझा नहीं किया। रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों पक्ष किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए। इसके अलावा , बैठक के दौरान कुछ नए मुद्दे सामने आ गए जिससे अमरीका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले से भी ज्यादा खटास आ सकती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News