तीन शहरों तक 15 मई से सीधी उड़ान सेवा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 04:03 PM (IST)

नई दिल्ली (अनिल सलवान): घरेलू विमान सेवाओं की शुरुआत जल्द ही बस्तर में होने वाली है। बताया गया है कि जगदलपुर-रायपुर, जगदलपुर-विशाखापट्टनम और जगदलपुर-अंबिकापुर के बीच सीधी विमान सेवा प्रारंभ हो जाएगी। हालांकि अंबिकापुर और बिलासपुर में फिलहाल रनवे का काम चल रहा है। इससे यह भरोसा जताया जा रहा है कि 15 मई से पहली उड़ान रायपुर-जगदलपुर विशाखापट्टनम के बीच प्रारंभ की जाएगी। 

जानकारी के मुताबिक घरेलू विमान सेवाओं की शुरुआत 15 मई से होगी। डीजीसीए अन्य मार्गों के लिए टेंडर जारी करेगा। घरेलू विमान सेवाओं को डीजीसीए से सहमति मिल चुकी है। उड़ान प्रारंभ हो जाने से सीमाई प्रांत आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तर प्रदेश के बीच नई उड़ान शुरू हो जाएगी, जिसकी तैयारियां चल रही हैं। डीजीसीए ने 10 वायु मार्गों पर उड़ान की अनुमति दी है, जिसमें से 9 मार्ग पर एयर ओडिशा 20 सीटर विमान उड़ाएगा। इसके अलावा एक रूट रायपुर और इलाहाबाद के बीच तय किया गया है, जिस पर इंडिगो एयर लाइंस की फ्लाईट शुरू की जाएगी। राज्य विमानन विभाग इसके लिए तैयारियां कर रहा है। 

यहां-यहां के लिए फ्लाइट्स
जगदलपुर से रायपुर, जगदलपुर से विशाखापट्टनम, जगदलपुर से अंबिकापुर, बिलासपुर से अंबिकापुर, रायपुर से झारसुगुड़ा, रायपुर से रायगढ़, रायपुर से इलाहाबाद और रायपुर से उत्कल (भवानीपटना) सीधी हवाई सेवा प्रारंभ होगी।  हवाई अड्डे के मुख्य द्वार से पार्किंग की दूरी काफी अधिक है। ऐसे में इस बात को लेकर संशय बना हुआ है कि हवाई यात्रा के लिए जाने और लौटने वालों को पार्किंग तक आने-जाने में परेशानी होगी। एनएच होने की वजह से सड़क पार करने के दौरान हादसों की भी गुंजाइश बनी रहेगी।  फॉरेस्ट कॉलोनी स्थित मंदिर के पास पार्किंग तैयार की जा रही है। कॉलोनी के रहवासी भी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि दिन-रात किसी भी वक्त फ्लाईट से आने-जाने वाले पार्किंग में शोर मचाएंगे, जिससे उनका जीना दूभर हो जाएगा। एयरपोर्ट इन्चार्ज ईई आरके गुरु ने बताया कि निर्माण पूर्णता की ओर है। पार्किंग 100 मीटर के दायरे में रखी गई है। सामान गेट पर ही उतरेगा, खाली गाडिय़ां पार्क होंगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News