रिटायर्ड एस.एस.पी. ग्रेवाल का रिमांड 3 दिन बढ़ा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 03:23 PM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): विजीलैंस ब्यूरो पटियाला द्वारा रिटायर्ड एस.एस.पी. सुरजीत सिंह ग्रेवाल को 5 दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद फिर से माननीय अदालत में पेश किया गया, जहां माननीय अदालत द्वारा ग्रेवाल का 3 दिन का पुलिस रिमांड और बढ़ा दिया गया। हालांकि विजीलैंस ब्यूरो पटियाला ने 7 दिन के और पुलिस रिमांड की मांग की थी, पर माननीय अदालत ने 3 दिन का ही पुलिस रिमांड दिया। 

 

दूसरी तरफ विजीलैंस ब्यूरो पटियाला के एस.एस.पी. जसप्रीत सिंह सिद्धू ने बताया कि पिछले 5 दिनों में पुलिस ने रिमांड दौरान जो पूछताछ और जांच की, उसमें ग्रेवाल के घर की सर्च दौरान एक इनोवा गाड़ी के कागेज, 15 लाख रुपए अकाऊंट में नकदी जमा के दस्तावेज, 3 प्रॉर्प्टियां कमर्शियल जोकि ग्रेवाल के नाम हैं का खुलासा हुआ है। इनमें 3 कनाल की कमॢशयल ग्रेवाल के नाम और 4 से 5 कनाल की उसके मामे के लड़के के नाम दर्ज है।

 

उन्होंने बताया कि अभी कुछ अन्य प्रॉर्प्टियां रिश्तेदारों के नाम पर ग्रेवाल द्वारा खरीदी गई हैं, जिनका खुलासा अगले दिनों में किया जाएगा। एस.एस.पी. सिद्धू ने कहा कि विजीलैंस ब्यूरो द्वारा लगातार इस मामले की जांच की जा रही है। एस.एस.पी. सिद्धू को जब ग्रेवाल के संबंध में आई अन्य शिकायतों बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह किसी केस से संबंधित नहीं हैं पर उन पर भी गौर किया जा रहा है।
यहां उल्लेखनीय है कि विजीलैंस ब्यूरो पटियाला ने 21 दिसम्बर 2017 को रिटायर्ड एस.एस.पी. सुरजीत सिंह ग्रेवाल के खिलाफ आय से अधिक जायदाद के आरोप में केस दर्ज किया था।

 

 

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा केस दर्ज करने से पहले जो जांच की गई, उसमें वर्ष 1999 से लेकर 2014 तक ग्रेवाल ने अपनी आय से लगभग 10 करोड़ रुपए अधिक की जायजाद बनाई थी। इसी आधार पर विजीलैंस ने ग्रेवाल के खिलाफ केस दर्ज किया। पहले तो ग्रेवाल को माननीय सुप्रीम कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी थी पर बाद में जमानत रद्द करके सरैंडर करने के लिए कहा था। इसके बाद ग्रेवाल ने माननीय अदालत में आत्मसमर्पण किया जिसके बाद उसे एक दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा था, जहां विजीलैंस ब्यूरो ने दोबारा से अदालत में पेश किया। ग्रेवाल का पहले 5 दिन का रिमांड हासिल किया व आज 3 दिन का रिमांड हासिल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News