गांवों में जागरूकता लाकर ही भ्रष्टाचार पर लगाया जा सकता है अंकुश: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 03:13 PM (IST)

सुलतानपुरः सुलतानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दौरे की शुरुआत नगर के पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का शुभारम्भ करके की। इस दौरान उन्होंने कहा कि गांवों में जागरूकता लाकर ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सकता है।

बता दें कि, सीएम योगी ने मंगलवार को राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह को संबोधित किया। इस मौके पर योगी ने खुले में शौच से मुक्त हुए पांच गांवों के प्रधानों को सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र दिया। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के 5 लाभार्थियों को भी सम्मान दिया गया। वहां से निकलने के बाद सीएम योगी अमहट स्थित मंडी पहुंचे, जहां उन्होंने गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां के अधिकारियों और किसानों से बात की। साथ ही संतुष्ट होने के बाद वहां से रवाना हो गए। अमहट मंडी से निकलने के बाद मुख्यमंत्री जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने न्यू इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वास्तव में गांव में जनता को सरकार की विकास योजनाओं की जानकारी नहीं है। ऐसे में दलाल और भ्रष्टाचार पनपता है। गांव के लोगों में जागरूकता लाकर ही भ्रष्टाचार रोका जा सकता है। प्रधानमंत्री देश के हर नागरिक के विकास का काम कर रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static