हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे , एेसे करें चैक

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 02:49 PM (IST)

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान कर दिया हैं। बोर्ड दुारा जारी किए गए 12वीं के परीक्षा परिणामों में साइंस स्ट्रीम में साहिल कतना और विक्रांत रेवल ने 490 (98%) अंक लेकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। साहिल कतना राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बगवाड़ा, हमीरपुर और वर्धमान पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पुंघ सुदंरनगर का छात्र है।आर्ट्स स्ट्रीम में अक्षमा ठाकुर ने 479 (95.8%) अंक लेकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। अक्षमा एमसीआर सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुजानपुर टिहरा, हमीरपुर की छात्रा है। कॉमर्स स्ट्रीम में सैजल अरोड़ा ने 483 (96.6%) अंक लेकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। सैजल अरोड़ा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सराहां सिरमौर का छात्र है। बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर रिजल्ट की घोषणा की। स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के पर अपनी रिजल्ट चैक कर सकते है।  हिमाचल बोर्ड के अंतर्गत दसवीं की परीक्षा 7 मार्च से 20 मार्च के बीच में हुई थी। इसके अलावा बारहवीं बोर्ड की परीक्षा 6 मार्च से 29 मार्च के बीच हुए थी। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि 12वीं की परीक्षा में प्रदेश भर के 98,281स्टूडेंट्स शामिल हुए थे, जिनमें से 68621 विद्यार्थी पास हुए है । ओवरअॉल 78.18 फीसदी बच्चे पास हुए है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

ऐसे  करें चैक 
सबसे पहले HPBOSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
Results के सेक्शन में जाएं। 
 "Himachal Pradesh board results 2018" इस लिंक पर क्लिक करें।
अपना रोल नंबर और जरूरी डिटेल्स भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। 
अपना रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट सुरक्षित रख लें। 

PunjabKesari

इसके अलावा स्टूडेंट्स एसएमएस के माध्यम से अपने स्मार्टफोन या मोबाइल पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। मोबाइल पर अपना रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स HP12 के बाद स्पेस देकर अपना रोल नंबर लिखें और उसे 56263 इस नंबर पर भेज दें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News