चोर को महिला ने धर दबोचा, पर मामले को रफा-दफा करने में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 01:42 PM (IST)

बठिंडा (विजय): चलती ट्रेन में यात्रियों के बैग में से जेवरात व नकदी का पर्स उड़ाने वाला गिरोह कई दशकों से सरगर्म है ।  ऐसे ही एक गिरोह को  गत दिवस बठिंडा से दिल्ली जा रही महिला ने बैग से पर्स उड़ाकर भागते समय धर दबोचा और उसे पुलिस के हवाले भी कर दिया। इसके बावजूद पुलिस मामले को रफा-दफा करने में लगी रही और 3 दिन तक मामला दर्ज नहीं किया। 

 

यहां तक कि पुलिस के ही प्रयास से चोर गिरोह के सदस्यों ने महिला के खाते में 25 हजार की रकम भी डाल दी और मामले को खत्म करने के लिए  माफी तक मांगी। पुलिस ने 3 दिन उक्त चोर को हवालात में बंद भी रखा, लेकिन कार्रवाई कोई नहीं की और मामला ए.डी.जी.पी. रेलवे के ध्यान में जाने के बाद हरकत में आई पुलिस कार्रवाई करने लगी।

 

जानकारी के अनुसार महिला अपनी सवा साल की बच्ची के साथ बठिंडा से सुबह 6:20 बजे सराए रोहिल्ला गाड़ी में बैठी। महिला का पति इंद्रजीत सिंह उसे छोड़ने के लिए स्टेशन पर पहुंचा था और गाड़ी जाने के बाद वह वापस आ गया। महिला के अनुसार गाड़ी जैसे ही स्टेशन से छूटी तो 2 व्यक्ति वहां आकर बैठ गए और उससे कहने लगे वह अपना बैग उठाए।  उनमें से एक चोर ने उसके बैग को काटकर उसमें से पर्स निकाल लिया। कुछ समय बाद जब गाड़ी मौड़ मंडी के पास पहुंची तो महिला ने अपना बैग देखा जो कटा हुआ था, उसमें से पर्स गायब था।

 

उन 2 अज्ञात लोगों में से एक तो गायब हो गया, जबकि दूसरा भागने लगा तो यात्री महिला उसके पीछे दौड़ी, चलती ट्रेन में चोर  को पकड़ लिया। चोर की खूब धुनाई भी हुई। आखिर उसे जाखल स्टेशन पर पुलिस के हवाले कर दिया गया, जिसे वहां की पुलिस ने मानसा रेलवे पुलिस को सौंप दिया और सूचना जी.आर.पी. फिरोजपुर डिवीजन को दे दी। फिरोजपुर पुलिस के निर्देश पर उक्त चोर को बठिंडा रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया, जिन्होंने 3 दिन उसे रखा और कार्रवाई नहीं की। पीड़ित यात्री ने इसकी सूचना ए.डी.जी.पी. रेलवे रोहित चौधरी को दी और उन्हीं के आदेश पर सोमवार को कार्रवाई शुरू की गई। 

 

महिला यात्री ने बताया कि उसके पर्स में 16,500 रुपए नकद, कानों की बालियां, ए.टी.एम., पैन कार्ड, आधार कार्ड था। उसने बताया कि घर में बुटीक खोल रखा है, जिसकी खरीदारी के लिए वह दिल्ली जा रही थी। इससे पहले भी ऐसी सैंकड़ों वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस चोरों को पकडने में नाकाम रही और महिला ने दिलेरी का परिचय देते हुए चोर को पकड़ा व पुलिस के हवाले किया फिर भी पुलिस कार्रवाई में आनाकानी कर रही है। थाना जी.आर.पी. के प्रभारी हरजिंद्र सिंह ने कहा कि वह छुट्टी पर चल रहे हैं। आकर ही मामले की जांच करेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News