भाई के प्रेम संबंधों की सजा मासूम को मिली,40 साल के अधेड़ से निकाह करवाने का फतवा जारी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 01:19 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): एक भाई के प्रेम संबंधों की सजा उसकी 6 साल की बहन को देकर उसका निकाह एक 40 साल के व्यक्ति से करने का फतवा ‘जिरगा’ ने सुनाया जिसका विरोध करते हुए बच्ची के मां-बाप ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति से इंसाफ व सुरक्षा की गुहार लगाई है।वहीं पीड़ित परिवार ने स्पष्ट किया है कि जिरगा का यह आदेश मानने की बजाय वह सारा परिवार आत्महत्या कर लेगा।

सीमा पर सूत्रों के अनुसार दादू जिले के गांव तोड़ी निवासी एक नौजवान इब्राहिम जमाली के गांव की ही एक लड़की जहीदा जमाली के साथ प्रेम संबंध थे तथा वे एकांत स्थान पर बैठे पकड़े गए। जहीदा के परिजनों ने गांव में ‘जिरगा’ आयोजित किया तथा जिसमें जहीदा ने बयान दे दिया कि इब्राहिम उसे धमका कर एकांत में ले गया था। इब्राहिम को दोषी ठहराते हुए ‘जिरगा’ के मुखिया मोहम्मद खान जिगवानी ने फतवा सुनाया कि इब्राहिम का परिवार जहीदा जमाली के परिवार को इस गलती के मुआवजे के रूप में अपनी 9 एकड़ भूमि, अढ़ाई लाख रुपए नकद तथा इब्राहिम की 6 वर्षीय बहन सुगरा जमाली का निकाह जहीदा के 40 वर्षीय भाई गुलाम हैदर के साथ करेगा।

9 एकड़ भूमि, अढ़ाई लाख रुपए नकद दे दिए लेकिन बच्ची सौंपना मंजूर नहीं
इस संबंधी पीड़ित लड़की सुगरा के पिता पीराल जमाली, मां सफीरां सहित अन्य रिश्तेदारों ने गत दिवस जोही प्रैस क्लब के बाहर धरना देकर देश के राष्ट्रपति को भेजे मांग पत्र में आरोप लगाया कि लगभग 45 दिन पहले आयोजित ‘जिरगा’ में यह फतवा दिया गया। हमने अपनी 9 एकड़ भूमि, अढ़ाई लाख रुपए तो अपनी विरोधी पार्टी को दे दिए हैं परन्तु अपनी 6 साल की बेटी का निकाह 40 साल के व्यक्ति से करना हमें किसी भी हालत में मंजूर नहीं है। विरोधी हमें धमकियां दे रहे हैं कि यदि सुगरा का निकाह जल्दी न किया गया तो वह सुगरा का अपहरण कर लेंगे। स्थानीय पुलिस भी हमारी बात नहीं सुन रही है तथा हमारी जान को खतरा बना हुआ है। यदि हमारी बेटी का जबरदस्ती निकाह करने की कोशिश की गई तो सारा परिवार सामूहिक आत्महत्या कर लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News