डॉक्टरों के गैर-हाजिर होने से हुई व्यक्ति की मौत, विभाग ने चिकित्सक को जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 12:47 PM (IST)

सिवानी मंडी(पोपली): सिवानी के सामान्य अस्पताल में आधा दर्जन चिकित्सकों के ड्यूटी से गैर-हाजिर होने के कारण हुई मौत का मामला पंजाब केसरी द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने के बाद सोया हुआ प्रशासन जागा है। मामला मीडिया में आने के बाद एस.डी.एम. सुरेश कुमार कस्वां ने भी सुबह अस्पताल पहुंच निरीक्षण किया। 

वहीं विभाग की तरफ से भी गैर-हाजिर चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। एक व्यक्ति की मौत के बाद निश्चित रूप से प्रशासन ने अस्पताल के चिकित्सकों को लेकर जांच पड़ताल शुरू की है लेकिन अब देखना यह होगा कि यह निरीक्षण व नोटिस केवल खानापूर्ति तो नहीं।

रविवार को अस्पताल परिसर के सामने एक व्यक्ति तूड़े के नीचे दब गया था। काफी मशक्कत के बाद उसे निकालकर उपचार के लिए चंद कदमों की दूरी पर स्थित सामान्य अस्पताल ले जाया गया। लेकिन वहां एक भी डॉक्टर मौजूद नहीं था। व्यक्ति को हिसार रैफर किया गया था और उसकी वहां उपचार के दौरान मौत हो गई थी। 

यहां चिकित्सकों की लापरवाही खुलकर सामने आई थी। पंजाब केसरी टीम ने मामले को प्रकाशित किया था। सोमवार सुबह एस.डी.एम. सुरेश कुमार कस्वां जांच के लिए मौके पर पहुंचे। इस दौरान वहां उपस्थित कार्यवाहक एस.एम.ओ. व डॉक्टर से उन्होंने जानकारी हासिल की। 

उधर, चिकित्सकों की इस लापरवाही को लेकर अस्पताल प्रशासन ने भी कारण बताओ नोटिस जारी कर सम्बंधित चिकित्सक से जवाब मांगा है।  इस पर सामान्य अस्पताल के कार्यवाहक एस.एम.ओ. डा. हरेंद्र सिंह ने बताया कि इस लापरवाही को लेकर नोटिस जारी किया गया है। अब सामान्य अस्पताल में 6 चिकित्सक मौजूद हैं। गत दिवस वह यहां हाजिर क्यों नहीं थे, इसके लिए जवाब तलबी की गई है। जवाब आने के बाद आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static