रोडवेज बस में युवकों को बिना टिकट यात्रा करना पड़ा महंगा, अब भरना पड़ेगा जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 12:41 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना में रोडवेज विभाग के चेकिंग स्टाफ टीम ने गोहाना जींद रोड पर बसों में बिना टिकट यात्रा करते 20-25 छात्रों को पकड़ा। जिन्हें 500 रुपए जुर्माना कर चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि गोहाना जींद रोड पर गांव के रूटों पर चलने वाली बसों में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट बिना टिकट के यात्रा कर रहे हैं। जब उनसे टिकट को लेकर पूछा जाता है तो वो पास होने का बहाना बना देते हैं और ड्राइवर कंडक्टरों के साथ मार पिटाई पर उतारू हो जाते हैं। 
PunjabKesari
जिसके चलते आज गोहाना रोडवेज विभाग की चेकिंग स्टाफ टीम ने गोहाना जींद रोड पर रेलवे ओवर ब्रिज के पास बसों की चेकिंग पर 25 से 30 बच्चों को रोडवेज बस में बिना टिकट के यात्रा करते हुए पकड़ा और कुछ युवक स्टाफ की कमी होने की वजह से भागने में भी कामयाब रहे। अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए युवकों पर पहली बार 500-500 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। उसके बाद भी वो बिना टिकट के यात्रा करते मिलते हैं तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

हरियाणा सरकार ने हरियाणा रोडवेज बसों में गांव से शहर में आकर पढ़ने वाले बच्चों के लिए बस पास की सुविधा कर रखी है। जिसमें लड़कियों के लिए मुफ्त सेवा के साथ लड़कों के लिए सिर्फ महीने में चार टिकट के पैसे लगते हैं लेकिन उसके बाद भी स्टूडेंट न तो टिकट लेते हैं और न ही पास बनवाते हैं। जिसके चलते हरियाणा रोडवेज विभाग को हर महीने लाखो का चुना लग रहा है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static