ऋषभ पंत को पीछे छोड़ पृथ्वी शाॅ ने हासिल की एक खास उपलब्धि

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्लीः किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल टूर्नामेंट के 22वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के पृथ्वी शाॅ ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। उन्होंने इसी मैच में अपना आईपीएल डेब्यू किया। इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास में किसी टीम के लिए ओपनिंग करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। इस सूची में उन्होंने ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर चाहे दिल्ली हार गई लेकिन पृथ्वी शाॅ के लिए यह मैच बेहद खास था।

इस मामले में ऋषभ पंत को छोड़ पीछे
पृथ्वी शॉ की उम्र इस वक्त 18 साल और 165 दिन है जबकि ऋषभ पंत की उम्र उस वक्त 18 साल और 212 दिन थी, जब वह राजकोट में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ 2016 में ओपनिंग करने के लिए उतरे थे। 

आईपीएल के पहले मैच में की अच्छी शुरुआत
शॉ ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दी। यंग डायनामाइट ने अपनी परफॉरमेंस के दौरान मंझे हुए खिलाड़ी जैसा ​प्रदर्शन तनावमुक्त होकर किया। पृथ्वी शॉ खेल की शुरूआत से ही हमलावर मूड से इनिंग्स की शुरूआत करने के लिए उतरे थे। शुरूआत की दो गेंदें खाली जाने के बाद शॉ ने अंकित राजपूत की गेंद पर चौका मारकर खाता खोल दिया। अपने दूसरे ओवर में, शॉ ने पंजाब की टीम पर हमला बोलते हुए बरिंदर सरन की तीन गेंदों को बाउण्ड्री के पार पहुंचा दिया। जबकि ओवर की आखिरी गेंद पर दो रन लिए। हालांकि अगले ओवर में, आक्रामक शॉट खेलते वक्त वह अंकित राजपूत की गेंद का शिकार हो गए। शॉ सीधी दिशा में आ रही गेंद की लेंथ को पहचान नहीं सके और अपना विकेट गंवा बैठे। गेंद आॅफ स्टंप में लगी और शॉ को अपना विकेट खोना पड़ा। उन्होंने 10 गेंदों में आक्रामक 22 रन बनाए। अपनी छोटी पारी से भी शॉ ने अपनी टीम को मजबूत और तेज शुरूआत देने की नींव डाल दी थी।

दिल्ली ने अब भी वो ही पुराना हाल दिखाया आैर मंगलवार को हुए पंजाब के इस मैच में आसान लक्ष्य कठिन बना दिया। पंजाब से मिले 144 रनों के जवाब में दिल्ली की टीम अंत तक संघर्ष करती रही आैर 20 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर सिर्फ 139 रन ही बना सकी। दिल्ली की यह 6 मैचों में पांचवी हार है। इसी के साथ उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी कम ही बची हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News