महबूबा ने लोगों को जिला स्तर पर बेहत्तर स्वास्थ्य सुविधा देने का किया वादा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 11:21 AM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्य में लोगों को बेहत्तर स्वास्थ्य सुविधा देना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने अनंतनाग जिला अस्पताल के लिए एक अलग डायलिसिस सुविधा का उद्घाटन किया। इस सुविधा से राज्य के दक्षिण कश्मीर क्षेत्र के लगभग पांच सौ रोगियों को लाभ होगा। स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री, बाली भगत भी इस अवसर पर उपस्थित थे। यह दूरदराज के इलाकों के गुर्दे के रोगियों को उनके दरवाजे पर अत्याधिक विशिष्ट गुणवत्ता चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का एक कदम है। जे.एल.एन.एम. अस्पताल, रेनावाडी, और सरकारी अस्पताल, गांधी नगर, जम्मू में भी इसी तरह की सुविधा स्थापित की जा रही है। बाद में इस सुविधा को लेह और कारगिल समेत राज्य के सात और जिला अस्पतालों तक बढ़ाया जाना है।


अनंतनाग जिला अस्पताल में इस सुविधा की स्थापना पर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सेवा विभाग को निर्देश दिया कि इस जिला अस्पताल में इस तरह की सुविधा स्थापित की जाए ताकि मरीजों को सुविध्धा मिल सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं का उन्नयन और विशेषज्ञता उनकी सरकार का लक्ष्य है।  
उन्होंने कहा कि वह खुद राज्य में पांच आगामी मेडिकल कॉलेजों पर काम की गति की निगरानी कर रही हैं और इसके लिए भी पदों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा, यह राज्य में स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं को गुणवत्ता और व्यावसायिकता के उच्च स्तर पर ले जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News