इटावा में भीमराव आंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त, इलाके के लोगों में आक्रोश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 11:05 AM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा के बकेवर क्षेत्र में अराजक तत्वों ने पार्क में लगी बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे इलाके के लोगों में आक्रोश है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार रात करीब 11 बजे के आसपास बिजली जाने के बाद व्यासपुरा गांव के आंबेडकर पार्क में स्थापित बाबा साहब की मूर्ति को अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलने पर क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर नई मूर्ति मंगा कर पुर्नस्थापित कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में बकेवर थाने पर अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पुलिस मूर्ति तोड़ने वाले लोगों की पहचान कर उनकी तलाश कर रही है। ग्रामीणों के अनुसार व्यासपुरा गांव के जिस पार्क मे बाबा साहब की मूर्ति स्थापित है वहां पर एक केयर टेकर भी रहता है लेकिन रात वह किसी विवाह समारोह में जैसे ही गया उसी दरम्यान अराजक तत्वों ने मूर्ति तोड़ दी।

मूर्ति टूटने की खबर मिलते ही भर्थना के उपजिलाधिकारी हेमसिंह,तहसील गजराज सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बाबा साहब की नई मूर्ति स्थापित कराई। गौरतलब है कि इससे पहले मार्च माह मे भी चकरनगर इलाके में बाबा साहब की मूर्ति तोड़ दी गई थी जिससे इलाके के लोगों को आक्रोश पैदा हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static