एक सेब के लिए महिला पर लगा 33185 रुपए का जुर्माना, बस ये थी वजह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 10:55 AM (IST)

वाशिंगटनः कई बार विमान में यात्रा के दौरान आप नाश्ता या खाना खत्म नहीं कर पाते हैं और आप बची हुई चीज़ें अपनी बैग में डाल लेते हैं, लेकिन ऐसी गलती आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है। अगर आपने ऐसा किया तो आपको भारी भरकम जुर्माना देना पड़ सकता है। दरअसल अमेरिका में विमान में यात्रा करने के बाद एक महिला ने कहा है कि खाने के लिए दिया गया सेब उसके बैग में मिलने पर अमेरिकी सीमा शुल्क विभाग ने उस पर 500 डॉलर का जुर्माना लगाया है।

जानकारी के अनुसार पेरिस से अमरीका आईं क्रिस्टल टैडलॉक ने कहा कि उन्होंने वह सेब आगे की उड़ान के दौरान खाने के लिए बचा लिया था। इसके बाद वह कोलोराडो के डेनवर जाने वाली थीं। इसी दौरान पहली उड़ान के बाद मिनियापोलिस में अमरीकी सीमा शुल्क के जवानों द्वारा तलाशी लेने के दौरान सेब को जब्त कर लिया गया।

अमरीकी सीमा शुल्क विभाग और सीमा सतर्कता विभाग ने इस मामले पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने हालांकि इतना कहा है कि कृषि उत्पादों को जब्त नहीं करना चाहिए। सेब डेल्टा एयर लाइंस के प्लास्टिक के बैग में पाया गया। सेब मिलने पर टेडलॉक ने अधिकारी से कहा कि विमानन कंपनी ने यह उसे अभी दिया है। उसने अधिकारी से सेब फेंकने या खाने के लिए भी पूछा। इसके बावजूद अधिकारी ने महिला पर 500 डॉलर का जुर्माना लगा दिया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News