एम्बुलेंस चालक ने खोला अस्पताल रैकेट का राज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 10:51 AM (IST)

हिसार(राठी): जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की मासिक बैठक में अधिकारियों की लापरवाही का एक बार फिर मामला गूंजा। समिति सदस्यों ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डा.बनवारी लाल के समक्ष जनस्वाथ्य विभाग के अधिकारियों पर सरकार को बदनाम करने के आरोप लगाए। सदस्यों ने बताया कि पिछली बैठकों में आदेश देने के बावजूद कार्य नहीं हुए। 

इनेलो विधायक रणबीर गंगवा ने भी कहा कि विभाग के एस.डी.ओ. फोन नहीं उठाते। वहीं आज बैठक में 16 शिकायतें सुनीं जिनमें से 10 शिकायतों का मौके पर ही समाधान करते हुए बाकी शिकायतों के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 

यह मुद्दा उस समय उठा जब जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डा. बनवारी लाल जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की मासिक बैठक में शिकायतें सुन रहे थे। हिन्दवान गांव के राधाकृष्ण ने जनस्वास्थ्य विभाग के जलघर पर तैनात कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। साथ ही कमेटी सदस्य कपूर सिंह बैनीवाल ने कहा कि इस विभाग के अधिकारियों ने सरकार को बदनाम कर रखा है।

किरतान गांव में जलघर की समस्या के समाधान करने के लिए करीब 8 महीने पहले आदेश दिए थे लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है। बैठक में मौजूद नलवा के इनेलो विधायक रणबीर गंगवा ने भी जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पाहवा पर फोन न उठाने का आरोप लगाया और कहा कि यह अधिकारी विधायक के फोन नहीं उठाता तो आम जनता की तो कहां सुनता होगा। 

राज्यमंत्री ने सख्त रुख अपनाते हुए निर्देश दिए कि कोई अधिकारी-कर्मचारी अपना फोन बंद न रखे तथा आमजन द्वारा समस्या रखने पर तुरंत उसके समाधान की कार्रवाई करे। खास बात यह है कि यह अधिकारी पहले बैठक में मौजूद नहीं था बाद में वहां पर आ गया लेकिन मंत्री के सामने फोन न उठाने संबंधी अपना पक्ष नहीं रखा। 

बैठक खत्म होने के बाद अधिकारी के.एल. पाहवा से पत्रकारों ने बात की तो उन्होंने बताया कि वह 11 से 17 अप्रैल तक पूना गए हुए थे। उस दौरान शायद फोन आए हों। वैसे रूटीन में वह हर कॉल रिसीव करते हैं। 

सोसायटी संचालक की प्रॉपटी अटैच करने के निर्देश 
मोहल्ला डोगरान की सविता रानी ने एक सोसायटी संचालक पर 20 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाते हुए पैसे वापस दिलवाने की गुहार लगाई। इस पर राज्यमंत्री ने सहकारी समितियां के सहायक रजिस्ट्रार को निर्देश दिए कि वह आरोपी को बुलाकर शिकायतकर्ता को उसकी धनराशि वापस दिलवाएं। इसके साथ ही आरोपी की प्रोपर्टी एटैच कर दी जाए। मामले में सहयोग के लिए उन्होंने जन परिवाद समिति के सदस्य भूपसिंह व सुनील वर्मा को भी कमेटी में शामिल किया।

आदमपुर की 100 ढाणियों में लगवाई जाएंगी नई बिजली लाइनें 
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र की लगभग 100 ढाणियों में नई बिजली लाइनें लगवाई जाएंगी। इसके लिए बिजली विभाग के अधिकारी एस्टीमेट तैयार करें। 

राज्यमंत्री ने दक्षिण डी.एच.बी.वी.एन. के एस.ई. रजनीश गर्ग को निर्देश दिए कि इन ढाणियों के अलावा उन सभी अन्य ढाणियों में भी बिजली आपूर्ति में सुधार हेतु नई बिजली लाइनें डलवाई जाएं जहां कम वोल्टेज की समस्या है। 

शिकायत के बाद जांच की डी.जी.पी. से सिफारिश 
सैक्टर-14 निवासी सरोज कुमारी द्वारा पंचकूला एस.पी. के खिलाफ दी गई शिकायत के मामले में पुलिस अधीक्षक की तरफ से जवाब दिया गया कि एस.पी. के खिलाफ जांच डी.जी.पी. के निर्देश पर आई.जी. से करवाई जा सकती है और इस मामले में डी.जी.पी. को सिफारिश कर दी गई है।

विधायक के समझाने पर वापस ली शिकायत 
लुवास के डा. संदीप कुमार द्वारा उसके बेटे के इलाज में एक निजी अस्पताल द्वारा लापरवाही का मामला रखा गया था जिस पर जवाब देते हुए सिविल सर्जन ने बताया कि पी.जी.आई. व पी.एम.ओ. से व्यू लेते हुए मामले की जांच की गई और इसमें संबंधित अस्पताल की लापरवाही नहीं पाई गई। विधायक डा. कमल गुप्ता द्वारा शिकायतकर्ता को समझाया कि इसमें जीरो प्रतिशत भी लापरवाही नहीं है। यह समझाने पर वह संतुष्ट हो गया और शिकायत वापस ले ली। बैठक में इनैलो के 2 विधायक रणबीर गंगवा और वेद नारंग भी पहुंचे। विधायक गंगवा ने ही अपनी समस्याएं गिनवाई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static