स्कूल अलॉट होने का नहीं मिला लेटर तो फूटा अभिभावकों का गुस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 10:31 AM (IST)

रोहतक: नियम 134ए को लेकर परीक्षा पास करने वाले बच्चों को शिक्षा विभाग की तरफ से सोमवार को स्कूल अलाट किए जाने थे। जिसके लिए सुबह से ही अभिभावकों की भीड़ बी.आर.सी. कार्यालय के बाहर लगनी शुरू हो गई। दोपहर 3 बजे तक भी जब बच्चों को अलाट किए गए स्कूलों में दाखिले के लिए लैटर नहीं दिया गया तो अभिभावकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने बी.आर.सी. कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा करते हुए जाम लगा दिया गया। 

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों को समझाने का प्रयास किया लेकिन अभिभावक नहीं माने तो पुलिस ने जबरन जाम को खुलवाया। वहीं, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उनके बच्चों का दाखिला हो जाएगा। जिसके बाद ही अभिभावक शांत हुए। नियम 134ए के तहत अलाट किए स्कूलों में दाखिले के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से रसीद न मिलने के कारण अभिभावकों में रोष बढ़ रहा है।

 बी.आर.सी. कार्यालय में रसीद न मिलने से नाराज अभिभावकों ने कहा कि वह सुबह से ही कार्यालय के बाहर खड़े हैं लेकिन कोई अधिकारी कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं बता रहा। स्कूल तो अलाट कर दिए गए लेकिन दाखिले के लिए रसीद नहीं दी गई। जब वह स्कूल पहुंचे तो स्कूल संचालकों ने साफ इन्कार कर दिया कि उनके पास अभी तक शिक्षा विभाग की तरफ से कोई मेल नहीं मिली है। जब वह वापस बी.आर.सी. कार्यालय पहुंचे तो वहां एक नोटिस चस्पा कर रखा था कि दोपहर 2 बजे के बाद आकर अलाट हुए स्कूलों में दाखिले की रसीद ले जाएं।

 इसके बाद भी जब तक 2 बजे तक इंतजार करते रहे लेकिन उसके बाद भी अलाट हुए स्कूलों की रसीद उन्हें नहीं दी गई और बोला गया कि स्कूलों में मेल भेज दी है, दाखिला मिल जाएगा। जबकि स्कूल संचालकों ने साफ इन्कार कर दिया था। ऐसे में वह जाम लगाने पर विवश हो गए क्योंकि शिक्षा विभाग के अधिकारी उन्हें मात्र गुमराह कर रहे थे। जाम लगाने के बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इतना ही कहा कि मेल भेज दी है, दाखिला हो जाएगा। जबकि किसी भी अभिभावक को दाखिले के लिए रसीद नहीं दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static