यमन के विवाह समारोह में मिसाइल हमला, दुल्हन सहित 20 की मौत 40 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 09:47 AM (IST)

 दुबईः सऊदी अरब और उसके सहयोगी देशों द्वारा यमन के उत्तर पश्चिमी प्रांत में एक विवाह समारोह दौरान किए मिसाइल  हमले में दुल्हन सहित 20 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हो गए। यमन के हाजा प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारी खालिद अल-नाधरी ने कहा कि मरने वालों में से ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं।   यमन के हेल्थ मिनिस्टर अब्देल-हकिम अल काहलान ने कहा कि इस घटना के तुरंत बाद एंबुलैंस नहीं पहुंच पाई और अटैक के बाद एयरक्राफ्ट ऊपर उड़ रहे थे।

हूथी विद्रोहियों ने इस हमले का आरोप सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन पर लगाया है। सऊदी गठबंधन यमन की निर्वासित सरकार के समर्थन में हूथियों पर हमले कर रहा है। यमन में हूथी विद्रोहियों और सेना की लड़ाई के तीन साल पूरे वहीं गठबंधन के एक प्रवक्ता ने कहा है कि हमले की रिपोर्टों की जांच की जा रही है। यमन की निजी न्यूज़ वेबसाइट अल मसदर ऑनलाइन के मुताबिक ये हमला बनी क़िस इलाक़े के अल रक़ा गांव में हुआ है। 

हमले के बाद हज्जा इलाक़े के रिपब्लिकन अस्पताल में आपातकाल घोषित कर दिया गया है और लोगों से रक्तदान करने की अपील की गई है। यमन में हूथी विद्रोहियों पर हमले कर रहे सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन पर नागरिकों पर हमले करने के आरोप लगते रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News