विद्युत बोर्ड के अधिकारी ने कर्मचारी से किया दुर्व्यवहार, यूनियन ने खोला मोर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 01:21 AM (IST)

नादौन: हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड के अधिकारी द्वारा कर्मचारी से दुर्व्यवहार और प्रताडि़त करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्रदेश विद्युत बोर्ड यूनियन दुर्व्यवहार करने वाले अधिकारी को बख्शने के मूड में नहीं है तथा अधिकारी के विरुद्ध संघर्ष का बिगुल बजा दिया है। हि.प्र. विद्युत बोर्ड कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह खरवाड़ा ने पत्रकार वार्ता के दौरान इस अधिकारी पर कार्रवाई न करने पर बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को कटघरे में खड़ा किया है। 


अधिकारी को तुरंत हटाए बोर्ड प्रबंधन
उन्होंने विद्युत मंडल पालमपुर के अंदर एक बोर्ड अधिकारी द्वारा उपमंडल में कार्यरत कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार का कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि प्रबंधन वर्ग ने मामले में संलिप्त अधिकारी के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि इस अधिकारी की कार्यप्रणाली ठीक नहीं है और यह उपमंडल में कार्यरत कर्मचारियों अपने कार्यालय में बुलाकर प्रताडि़त कर रहा है। उक्त अधिकारी को बोर्ड के उच्चाधिकारियों द्वारा व्यवहार सुधारने के बारे में कई बार ज्ञापन दिए गए हैं। यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष व महामंत्री ने बोर्ड प्रबंधन से उक्त अधिकारी को तुरंत हटाने की मांग की है ताकि संबंधित विद्युत उपमंडल में फिर से कार्य सुचारू रूप से चल सके। 


लड़ाई को किसी भी हद तक ले जा सकती है यूनियन
उन्होंने कहा कि यूनियन इस लड़ाई को किसी भी हद तक ले जा सकती है और यदि उक्त अधिकारी को संबंधित विद्युत उपमंडल से 15 दिन में नहीं हटाया जाता है और नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की जाती है तो यूनियन इस मुद्दे को लेकर संघर्ष का बड़ा ऐलान भी कर सकती है। यूनियन इस अधिकारी के खिलाफ  शीघ्र कार्रवाई करने बारे पालमपुर में पहले ही स्थानीय स्तर पर एक बड़ी रैली का आयोजन कर चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News