एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 10:27 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को वेंकैया नायडू ने किया खारिज
 सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ सात विपक्षी दलों के महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने आज खारिज कर दिया। कानूनी सलाह के बाद नायडू ने यह फैसला लिया। नायडू ने कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों द्वारा प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ दिए महाभियोग के नोटिस में ठोस कारणों की कमी बताते हुए इसे खारिज किया

कठुआ रेप मामलें में एक सवाल बना सारी दुनिया के लिए पहेली
कठुआ रेप कांड की शिकार बच्ची के जिस मासूम चेहरे वाले फोटो ने देश-विदेश के लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकॢषत किया है, आखिर बच्ची की हत्या से पहले वह फोटो खींचकर किसने वायरल किया, यह सवाल अनेक लोगों के दिलो-दिमाग में कौंध रहा है। विशेष तौर पर तब, जबकि एक सोची-समझी योजना के तहत इस मामले का साम्प्रदायिकरण एवं अंतर्राष्ट्रीयकरण करने वाले कथित सामाजिक कार्यकत्र्ताओं पर लोगों से चंदे के तौर पर भारी-भरकम राशि इकट्ठी करने के आरोप लग रहे हैं। 

मोदी दोबारा नहीं बने PM तो भारत को हो सकते हैं ये 5 बड़े नुक्सान
2019 में होने वाले आम चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल एक बार फिर से मैदान में डट गए हैं। जहां कांग्रेस फिर से सत्ता में आने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही है वहीं भाजपा हाथ आई सत्ता को गंवाना नहीं चाहती। इन सबके बीच दुनिया के बड़े ब्रोकरेज हाऊस सीएलएसए (CLSA) के इक्विटी स्ट्रैटेजिस्ट क्रिस्टोफर वुड का मोदी के ऊपर बड़ा बयान आया है। वुड के मुताबिक अगर मोदी दोबारा पीएम नहीं बनते तो भारत को काफी बड़ा नुक्सान हो सकता है।

PSEB RESULT: पंजाब बोर्ड: 12 वीं क्लास का रिजल्ट घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का 12 वीं कक्षा की मैरिट सूची जारी कर दी है। बाकि रिजल्ट कल http://www.pseb.ac.in/ वेबसाइट पर उपल्ध करवाया जाएगा।  पंजाब बोर्ड ने 12वीं क्लास के एग्जाम 28 फरवरी से 24 मार्च के बीच लिए थे। इस साल 3,27,159 स्टूडेंट्स ने पंजाब बोर्ड के 12वीं क्लास के एग्जाम दिए थे और 4,06,200 स्टूडेंट्स ने पंजाब बोर्ड से 10वीं क्लास के एग्जाम दिए थे।

राहुल संविधान और दलितों को बचाने के लिए अाज से शुरू करेंगे ‘संविधान बचाओ’ अभियान
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को ‘संविधान बचाओ ’ अभियान की शुरुआत करेंगे जिसका मकसद संविधान एवं दलितों पर कथित हमलों के मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठाना है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले दलित समुदाय के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के प्रयास के तहत कांग्रेस का यह अभियान शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद , मल्लिकार्जुन खड़गे और सुशील कुमार शिंदे आदि भी शामिल हो सकते हैं। यह अभियान अगले साल दलित विचारक बाबासाहब भीमराव अंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। 

जेसिका हत्याकांड: 15 साल में काफी बदल गया मॉडल का हत्यारा मनु शर्मा, बच्चों के लिए कर रहा काम
 दिल्ली पुलिस के कई आला-अफसरों को अप्रैल 1999 में पसीना ला देने वाले हाई-प्रोफाइल मॉडल जेसिका लाल हत्याकांड को लेकर देश में एक बार चर्चाओं का बाजार फिर से गरम है। हत्याकांड के दोषी सिद्धार्थ वशिष्ठ उर्फ मनु शर्मा को उनके अच्छे आचरण के इनाम में खुली जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। दरअसल, मनु शर्मा को तीन महीने पहले ही तथाकथित अर्द्ध खुली जेल में शिफ्ट किया गया था, इस दौरान वह सुबह आठ बजे जेल से बाहर निकलता और पूरे दिन एक एनजीओ में काम करने के बाद छ: बजे वापस तिहाड़ जेल में आ जाता था। 

उत्तर कोरिया में टूरिस्ट बस दुर्घटनाग्रस्त: 30 की मौत,  मृतकों में चीनी पर्यटक अधिक
उत्तर कोरिया के हुआंघई में एक टूरिस्ट बस दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगे की जानकारी प्रतीक्षारत है। हालांकि, इस सड़क पर अभी काम चल रहा है और इसी दौरान खराब मौसम को भी इसकी वजह बताया जा रहा है।

दलाई लामा ने कहा- एक बात मान ले तो चीन का हो सकता है तिब्बत
 नेहरू स्मारक संग्रहालय और पुस्तकालय और 1978 में स्थापित गैर - राजनीतिक संगठन अंतर- राष्ट्रीय सहयोग परिषद  द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वैश्विक शांति और सौहार्द को बढ़ावा देने में नैतिकता और संस्कृति की भूमिका पर आख्यान देते तिब्‍बती धर्मगुरु दलाई लामा ने रविवार को चीन के सामने एक शर्त रखते हुए कहा कि यदि वह तिब्‍बत की संस्‍कृति को विशिष्‍ट पहचान और सम्‍मान देने की बात मान ले तो  यह चीन का हो सकता है।

बिग बॉस से बाहर आने के बाद सपना ने लगाए जमकर ठुमके, फैन्स हुए बेकाबू (video)
ग बॉस से आने के बाद फरीदाबाद में पहली बार मशहूर डांसर सपना चौधरी ने धमाकेदार लाइव परफॉर्मेंस दी। जिला के सेक्टर हुड्डा के ग्राउंड में करवाए गए लाइव शो में सपना ने जमकर ठुमके लगाए जिसका दर्शकों ने जमकर आनंद उठाया।

मोदी-थेरेसा की मुलाकात पर जब मंडराया 'डक्युला' का खतरा, खिड़की छूने से हो सकता था हमला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान उनके साथ एक अजीब वाकया हो गया। मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे से डाउनिंग स्ट्रीट स्थित पीएम ऑफिस पर मुलाकात की। इस दौरान अधिकारियों ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को सूचित किया कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेता ऑफिस की खिड़की को भूलकर भी न छुए इससे 'डक्युला' हमला कर सकती है। दरअसल जहां दोनों राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात होनी थी उस कमरे की खिड़की के ऊपर एक डक ने अंडे दिए हुए थे और उनमें से बच्चे निकलने का समय आ गया था।

संन्यास को ले कर यूवी ने किया अहम फैसला, जानिए क्रिकेट को कब कहेंगे अलविदा
टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतकीय पारी खेलने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले युवी ने कहा कि मैं 2019 के बाद संन्यास पर फैसला करूंगा। युवराज ने कहा, 'मैं 2019 तक खेलने पर विचार कर रहा हूं, फिर चाहे मुझे किसी भी तरह का क्रिकेट खेलने का मौका मिले। मैं वह साल खत्म होने के बाद अपने करियर पर विचार करूंगा।' 

IPL2018: दिल्ली के सामने होगी गेल और पंजाब को थामने की चुनौती
स्टेडियम से जुड़ी अड़चनों के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम जब अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर अाज यहां आईपीएल-11 का पहला मैच खेलने के लिए उतरेगी तो उसके लिए क्रिस गेल के तूफान को थामकर किंग्स इलेवन पंजाब के विजय रथ को रोकना सबसे बड़ी चुनौती होगी।

'प्रेम रतन धन पायो' पर जमकर नाचीं सोनम कपूर, वहीं जया बच्चन ने भी 'लटकाया पल्लो'
 बीती रात बाॅलीवुड स्टार्स डिजाइनर अबू जानी-संदीप खोसला के करीबी रिश्तेदार की रिसेप्शन पार्टी में पहुंचे। हाल ही में अब रिसेप्शन पार्टी कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं। पार्टी में कई स्टार्स ने डांस किया जिसकी वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही हैं। पार्टी में करण जौहर, श्वेता बच्चन, और सारा अली खान शामिल थीं ।

एली अवराम नहीं उर्वशी रौतेला पर आया हार्दिक पांड्या का दिल, जानें पूरा सच
कारोबारी गौतम सिंघानिया की एक पार्टी में शामिल हुए हार्दिक पांड्या और उर्वशी रौतेला पहुंचे। इस दौरान हार्दिक उर्वशी के साथ फ्लर्ट करते नज़र आए। पार्टी में दोनों की केमेस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद भी किया।

24 अप्रैल को मध्यप्रदेश से मोदी देंगे गांवों को सौगात, ढाई लाख पंचायतों में होगा लाइव
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस के अवसर पर मप्र के मंडला में होंगे। इस दौरान गांव रामनगर से देश के गांवों के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News