BPL सूची से नाम कटने का ऐसा लगा सदमा कि हो गई मौत!

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 09:57 PM (IST)

रिवालसर: बल्ह विधानसभा क्षेत्र की बरस्वाण पंचायत में बी.पी.एल. सूची से नाम हटाने का सदमा न झेल पाने पर एक व्यक्ति अपनी जान से हाथ धो बैठा। परिजनों ने व्यक्ति की मौत का जिम्मेदार पंचायत की ग्रामसभा कार्रवाई को ठहराया है। 22 अप्रैल को बरस्वाण पंचायत की ग्राम सभा की बैठक में पनोलू वार्ड के रेवती नंदन पुत्र जानकु, जो बी.पी.एल. की सूची में पहले से दर्ज था लेकिन रविवार को ग्राम सभा की बैठक में उसके नाम को इस सूची से हटा दिया गया।


रास्ते पर अचानक बेहोश होकर गिर गया व्यक्ति
बताया जा रहा है कि सूची से नाम कटने के बाद रेवती नंदन मायूस होकर घर की तरफ  जा रहा था लेकिन कुछ दूर चलने के बाद बीच रास्ते पर वह अचानक बेहोश होकर गिर गया। गिरने के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसके परिजन उसे सी.एच.सी. रिवालसर ले गए लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अस्पताल में चिकित्सकों ने चैकअप करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 


पंचायत नुमाइंदों व 30-35 लोगों की जुंडली ने हटाया नाम
मृतक के पुत्र कमल कोशल ने कहा कि ग्राम सभा की बैठक के दौरान किसी भी उपस्थित व्यक्ति ने रेवती नंदन को हटाने का प्रस्ताव नहीं किया था लेकिन ग्राम सभा की बैठक के बाद पंचायत नुमाइंदों व 30-35 लोगों की जुंडली ने रेवती नंदन के परिवार को सूची से हटाकर इसकी सूचना उसके पिता को दे दी। बस इसी तनाव को वह झेल नहीं सके और यही उनकी मौत का कारण बन गया। 


डी.सी. मंडी से की जांच की मांग
मृतक के बेटे कमल सहित गांव के तारा चंद, कर्म सिंह, भगीरथ, जीत राम, दिला राम ने इसके लिए पंचायत को जिम्मेदार ठहराया है तथा डी.सी. मंडी से मामले की व बी.पी.एल. सूची में हो रही अनिमितताओं की जांच की मांग की है। पंचायत के पूर्व प्रधान प्रेम सागर ने जिला प्रशासन व सरकार से पीड़ित परिवार को न्याय व आर्थिक मदद देने की भी मांग की है जबकि स्थानीय पंचायत प्रधान निर्मला देवी ने ग्रामीणों के आरोपों को निराधार बताया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News