गेल बाहर क्या गए, पंजाब ने बनाया IPL-11 का अपना शर्मनाक रिकॉर्ड

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 09:22 PM (IST)

जालन्धर : एक प्लेयर पर निर्भरता किसी टीम के लिए कितनी भारी पड़ सकती है इसकी मिसाल देखने को मिली पंजाब किंग्स इलैवन और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में लगे मैच के दौरान। इस मैच में पंजाब की पिछली तीन जीतों के हीरो क्रिस गेल नहीं खेले। गेल नहीं खेले तो पंजाब का पूरा बल्लेबाजी क्रम बिगड़ गया। पंजाब की टीम ने इतना शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया जो इस सीजन में उनका सबसे कमजोर प्रदर्शन कहा जा सकता है।

हुआ यूं कि क्रिस गेल की गैरमौजूदगी में दिल्ली ने टॉस जीतकर पंजाब को बैटिंग के लिए निमंत्रण दे दिया। अब गेल की जगह नई-नई शादी कर टीम में लौटे आरोन फिंच ओपनिंग के लिए आए। लोकेश राहुल के साथ उन्होंने पंजाब का स्कोर अभी 6 रन पार किया ही था कि वह आवेश की गेंद पर श्रेयस ईयर को कैच थमा बैठे। इसके बाद आए मयंक अग्रवाल ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन वह पंजाब की रन गति को तेज नहीं कर सके। सबसे ज्यादा नुकसान पंजाब को युवराज सिंह के क्रीज पर आने से हुआ। उन्होंने बनाए तो मात्र 14 रन लेकिन इसके लिए 17 गेंदें खराब कर दी। ऐसा कर पंजाब ने पहले 10 ओवरों में मात्र 68 रन बनाए जो कि अब तक का उनका न्यूनतम स्कोर हैै।

बता दें कि आईपीएल-11 की शुरुआत से ही पंजाब की टीम जबरदस्त फॉर्म में दिख रही है। पहले मैच में पंजाब ने पहले 10 ओवरों में 99 रन बनाए थे। दूसरे में 84, तीसरे में 115, चौथे में 82 तो पांचवें में 117 रन। लेकिन छठा मैच आते ही पंजाब के खिलाडिय़ों की लय पूरी तरह बिगड़ गई। क्रिस गेल की गैर मौजूदगी में पंजाब की टीम पहले दस ओवर में मात्र 68 रन ही जोड़ पाई, जोकि मौजूदा फॉर्म को लेकर शर्मनाक रिकॉर्ड की कैटेगिरी में आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News