ये हैं भारत के खूबसूरत बीच, गर्मियों में एक बार जरूर जाएं यहां

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 06:18 PM (IST)

भारत में घूमने के लिए बहुत सी जगह हैं। यहां पर लोग दूर-दूर से प्राकति का मजा लेने के लिए आते हैं। कुछ लोगों को यहा की प्राकृतिक सुंदरता पसंद आती है तो किसी को बीच। हमारे देश में एक से बढ़कर एक बीच है। जहां पर आप कम पैसों में अपनी फैमली के साथ घूम सकते हैं। आइए देखते हैं भारत के खूबसूरत बीचों की तस्वीरें। 

 

1. कोवालम बीच 

PunjabKesari


ये बीच केरल का सबसे लोकप्रिय बीच है। कोवालम बीच को विश्व के सबसे दर्शनीय बीचों में गिना जाता है। सुनहरी रेत को चूमती नीली सागर की लहरें देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक खीचें चले आते हैं। यहां की खूबसूरत प्राकृतिक दृश्यावली और वाटर  गतिविधियां भी बड़ी संख्या में सैलानियों को लुभाती हैं।

 

2. जुहू बीच

PunjabKesari


मुंबई का यह बीच घूमने और मौज मस्ती करने के लिए बहुत ही फेमस है। अगर आपको पानी वाली जगह पर घूमना पसंद है तो यह आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। 

 

 

3. कलंगुट बीच 
PunjabKesari


गोवा में बहुत से बीच हैं मगर कलंगुट बीच सबसे ज्यादा मशहूर है। इस बीच में लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। यहां पर आप वाटर स्पोर्ट और पैराग्लाइडिंग का भी मजा उठा सकते हैं।

 

 

4. राधा नगर बीच 

PunjabKesari


अंडमान के हैवलॉक आइलैंड बीच को राधा नगर बीच के नाम से भी जाना जाता है।  जिन लोगों को शांति वाली जगह पर घूमने का शौक है उनके लिए राधानगर बीच बेस्ट ऑप्शन है। 

 

 

5. उल्लाल बीच 

PunjabKesari


कर्नाटक की सुंदरता और उनके बीचों की खूबसूरती को देखने का अलग ही मजा है। कर्नाटक में एक से बढ़कर एक बीच है। मगर उल्लाल बीच लोगों को अपनी और खींचता है। 

 

 

6. वरकला बीच

PunjabKesari


वरकाला बीच में टूरिस्ट धूप सेकने और तैराकी का मजा लेने के यहां आते हैं। अगर आप भी धूप और तैराकी का मजा एक साथ लेना चाहते हैं तो वरकला बीच में घूमने जा सकते हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static