इस युवक ने किया पाक सरकार की नाक में दम (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 06:19 PM (IST)

पैशावरः इन दिनों एक युवक ने पाकिस्तान सरकार की नाक में दम कर रखा है।  सरकार 25 साल के मंजूर पश्तीन नामक इस युवक और उससे जुड़े विरोध प्रदर्शनों से परेशान है। मंजूर पश्तीन पश्तून ताहफुज मूवमेंट (पश्तून रक्षा आंदोलन)  का नेतृत्व कर रहा है।
PunjabKesari
पश्तून ताहफुज मूवमैंट के आंदोकारियों  की मांग है कि पिछले 10 साल में चरमपंथ के खिलाफ कार्रवाई में जो लोग गायब हुए हैं उन्हें सामने लाकर कोर्ट में पेश किया जाए।  ये आंदोलन पाक सरकार के तमाम अवरोधों के बावजूद लगातार बढ़ रहा है और हजारों लोग इनमें शामिल हो रहे हैं। 

PunjabKesari
रिपोर्ट के मुताबिक, कराची में एक कबायली युवक के एनकाउंटर के बाद ये आंदोलन शुरू हुआ।  पहले एनकाउंटर करने वाले पुलिस अफसर की गिरफ्तारी की मांग की गई।  लेकिन बाद में आंदोलन बढ़ता चला गया।  
PunjabKesari
खैबर पख्तूनख्वां और वजीरिस्तान में इस मांग को लेकर काफी प्रदर्शन हो रहे हैं और मंजूर पश्तीन को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं।  मंजूर का आरोप है कि पाकिस्तान की सेना चरमपंथ को बढ़ावा दे रही है। 

PunjabKesari

इश आंदोलन में अफगानिस्तान की सीमा पर लगे कबायली इलाकों में काले कानून को भी खत्म करने की मांग की जा रही है। साथ ही जिन लोगों के घर सैनिक कार्रवाई में तबाह हुए, उनके लिए मुआवजा भी देने की मांग हो रही है। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार ने आंदोलन पर मीडिया को रिपोर्टिंग नहीं करने की हिदायत दी है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News