सरकारी स्कीमों का लाभ लेना है तो बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाओ : जेडीओ

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 06:16 PM (IST)

साम्बा : साम्बा जिला के घगवाल जोन के सरकारी मिडल स्कूल सूनरा में स्कूल प्रबंधक द्वारा कार्यक्रम का आयोजन करके बच्चो में यूनिफार्म बांटी गई। इस मौके पर मुख्यातिथि के तौर पर जोनल एजुकेशन ऑफिसर सुशीला शर्मा ने कहा कि हमे अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने के लिए तैयार करना चाहिए ताकि सरकार द्वारा शुरू की गई स्कूलों में स्कीमों का यह पूरा लाभ उठा सकें। जैड.ई.ओ. ने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की पढ़ाई का स्तर बहुत बड़ा होता है, जिससे व छात्रों को बेहतर पढ़ाई व जानकारी उपलब्ध करवाते हैं।


उन्होंने कहा कि आज दौर इस तरह से चल रहा है कि कोई भी बच्चा बिना पढ़े अपना जीवन गुजार नहीं सकता है, इसलिए हमे एक अच्छा अभियान चलाकर घर-घर तक जाकर बच्चों को स्कूल में लाने का अभियान चलाना चाहिए।  इस दौरान क्षेत्र के पूर्व सरंपच कुलभूषण ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि परिजनों को अपने बच्चों की पढ़ाई पर पूरा ध्यान रखना चाहिए और उनकी हर गतिविधि पर विशेष तौर पर बातचीत करनी चाहिए ताकि व किसी गलत संगत में नहीं फंस सके।


इस मौके पर हैडमास्टर पिंकी देवी ने कार्यक्रम के अंत में सभी सदस्यों व जैड.ई.ओ. का धन्वयाद करते हुए कहा कि व पूरा प्रयास करेंगे कि उनका स्कूल जोन व जिला में अपना नाम रोशण करके बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News