POK के लिए कारवां-ए-अमन बस रवाना

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 06:05 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर ;पीओकेद्ध की राजधानी मुजफ्फराबाद के लिए कारवां.ए.अमन बस आज यहां से नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ जाने के लिए रवाना हुई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर से 23 यात्रियों को लेकर सुबह यह बस रवाना हुई। इन यात्रियों में नौ यात्री कश्मीर निवासी हंै, जो पीओके में अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए जा रहे हैं और चार पीओके के निवासी हैं जो कश्मीर से वापिस अपने घर लौट रहे हैं।


साप्ताहिक चलने वाली यह बस उरी के सलामाबाद के व्यापार सुविधा केन्द्र पहुंचेगी और वहां से नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की अंतिम चौकी कमान पोस्ट के लिए रवाना होने से पहले अन्य यात्री इस बस में चढ़ेगे। बस में यात्रियों की वास्तविक संख्या के बारे में दोपहर के बाद पता चल सकेगा ओर पीओके से आने वाले यात्रियों की संख्या का शाम तक पता चलेगा।


इस बस सेवा की शुरुआत सात अप्रैल 2005 को की गई थी। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय पासपोर्ट के बजाय यात्रा परमिट पर सहमति बनने के बाद दोनों पक्षों के यात्रियों को खुफिया एजेंसियों द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए आने दिया जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News