ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को वेस्ट नहीं होंने देंगे ये कमाल के टिप्स

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 03:46 PM (IST)

मेकअप करना तो आजकल लड़की की जरूर बन गया है, फिर चाहें वह थोड़ा-सा ही मेकअप क्यों न करें। मेकअप करने के लिए लड़कियां बहुत से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स ले आती हैं लेकिन एक-दो बार लगाने के बाद ही वह एक्सपायर हो जाते हैं। ऐसे में आपके ब्यूटी प्रॉडक्ट्स वेस्ट हो जाते हैं और आप उन्हें दोबारा इस्तेमाल भी नहीं कर पाती। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आपके ब्यूटी प्रॉडक्ट्स वेस्ट नहीं होंगे।
 

1. प्रॉडक्ट्स डेट चेक करना
महीने में कम से कम 1 बार अपने प्रॉडक्ट्स की डेट जरूर चेक करें। अगर वह एक्सपायर होने वाली है तो उसका इस्तेमाल कर लें। अगर आप उसे यूज नहीं करना चाहती तो उसे अपनी फ्रेंड्स को दे दें।
 

2. बेवजह न खरीदें ब्यूटी प्रॉडक्ट्स
अक्सर आप किसी को देखकर या ऐसे कोई भी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स ले आती हैं। इसलिए कोई भी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स लेने से पहले एक बार अच्छी तरह सोच लें कि आपको उसकी जरूरत है भी या नहीं।
 

3. विज्ञापन पर न जाएं
हमेशा वहीं प्रॉडक्ट्स लें जोकि आपके बजट में हो और जो आपको सूट करें। उन प्रोडक्ट्स को अवॉइड करें, जिन्हें आपने सिर्फ एड में देखा हो। अक्सर आप एड में किसी भी प्रॉडक्ट्स को देखकर खरीद लेते हैं, चाहें वह आपके सही हो या नहीं।
 

4. मल्टी-टास्किंग प्रोडक्ट्स लें
हमेशा ऐसे प्रॉडक्ट्स लें जिन्हें आप एक से ज्यादा काम में इस्तेमाल कर सकें यानि जो मल्टी-टास्क हों। इससे आप बहुत सारे प्रोडक्ट्स खरीदने से बचेंगी, जिससे आपके पैसे और बैग में जगह दोनों बच जाएगी।
 

5. हमेशा छोटे पैक्स ही लें
अगर आप कोई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स यूज करके देखना चाहती हैं तो उसका सेंपल या छोटा पैक लें। इससे आपको कम खर्च में ही पता चल जाएगा कि वह आपके लिए सही है या नहीं। इससे आपको प्रॉडक्ट फैंकना भी नहीं पड़ेगा और आपके काम भी आ जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static