टोल वसूली को लेकर लोगों व कर्मचारियों में रातभर हुआ घमासान

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 03:30 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): हाईकोर्ट के आदेशों पर दो दिन बाद शाम साढ़े 4 बजे खुले लाडोवाल टोल प्लाजा पर वाहन चालकों से टोल वसूलने को लेकर स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है। वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को यह बात हजम नहीं हो रही कि जब कपूरथला की अदालत ने 24 अप्रैल तक टोल प्लाजा को बंद करने के निर्देश दिए थे तो फिर उन्हें ऊपर से कैसे राहत मिल गई। इसी कशमकश में टोल प्लाजा पर हाईवे के दोनों तरफ  लगातार लंबा जाम चल रहा है। 

 

प्लाजा पर स्थिति देर रात 11 बजे उस वक्त तनावपूर्ण हो गई जब रात्रि को वहां से गुजरने वाले ट्रक व लंबे रूट के बस चालकों ने टोल देने से साफ  मना ही नहीं किया बल्कि ट्रक चालकों ने वहां पर लगे बैरियरों को तोड़ते हुए ट्रक निकालने शुरू कर दिए। उनको देख सभी वाहन चालकों ने भी बिना टोल दिए गाडिय़ां निकालनी शुरू कर दीं, गाडियों को रोकने के चक्कर में कर्मचारियों ने जब प्लास्टिक के बड़े ड्रम खड़े कर दिए तो ट्रक चालकों ने ड्रमों को भी टायरों के नीचे रौंदते हुए तोड़ दिया।

 

गाडियों को रोकने के चक्कर में कई बार टोल प्लाजा पर काम करने वाले कर्मचारी तेज रफ्तार गाडिय़ों के नीचे आते-आते बचे। पूरी रात प्लाजा कर्मचारियों व लोगों में हाथापाई और जम कर गाली-गलौच होती रही। टोल प्लाजा के अधिकारी पुलिस को फोन करते रहे परंतु वहां पुलिस नहीं पहुंची। प्रात: पुलिस उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद दोपहर 12 बजे जाकर वहां पुलिस पहुंची जिसके बाद प्लाजा पर माहौल ठीक होना शुरू हुआ। टोल प्लाजा पर हालात यह हो चुके हैं कि पुलिस की निगरानी में कर्मचारी टोल वसूलने का काम कर रहे हैं।

 

टोल प्लाजा पर लगातार चल रहे जाम से लोग परेशान
टोल वसूलने को लेकर टोल प्लाजा पर वाहनों की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई हैं। प्लाजा अधिकारी ने बताया कि जैसे ही वह वाहन चालक से टोल लेने की बात करते हैं तो आगे से वाहन चालक अदालत के आदेशों की कापी की मांग कर रहा है। वह अब तक अदालत के आदेशों की सैंकड़ों कापियां फोटोस्टेट कर बांट चुके हैं। एक वाहन चालक को अदालत की कापी देने और समझाने में हर कर्मचारी को पांच से दस मिनट लग जाते है जिस कारण प्लाजा के दोनों तरफ  जाम की स्थिति बनी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News