हमारी सरकार में होगी एनकाउंटर की जांच, फर्जी निकले तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- अखिलेश

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 03:00 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे एनकाउंटर पर विपक्षी पार्टियां योगी सरकार को घेरे में ले रही हैं। इस कड़ी में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो यूपी में हुए सभी एनकाउंटर की जांच कराई जाएगी। अगर जांच में मुठभेड़ फर्जी पाए जाएंगे तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि एनकाउंटर में खास जाति को टारगेट किया जा रहा है। हमारी सरकार आने पर सभी मुठभेड़ की जांच कराई जाएगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते हैं कि गोली का जवाब गोली से दिया जाएगा। इससे पुलिस को खुशी मिल सकती है, लेकिन ये राज्य की नीति नहीं हो सकती। अखिलेश ने कहा कि पुलिसकर्मी अब सिस्टम से डर खो रहे हैं। उन्हें लगता है कि वो फर्जी मुठभेड़ में शामिल होकर भी समर्थन हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि लूट के मामलों में बढ़ोतरी बेरोजगारी को दर्शाती है।

अखिलेश इतने पर ही नहीं रूके उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 15 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ। यहां तक कि पिछली बीजेपी सरकार में भी खास जातियों को टारगेट नहीं किया गया था। वर्तमान मुख्यमंत्री की रणनीति गलत है कि एनकाउंटर करने से अपराध नियंत्रित होगा, जबकि इस दौरान डकैती, लूट, चेन-स्नेचिंग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static