बिहार के जवानों में किसी से कम जोश नहींः नीतीश

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 02:40 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से राज्य में केन्द्रीय बलों का कम से कम एक-दो और बटालियन गठित करने का आग्रह करते हुए कहा कि यहां के नौजवानों में किसी से कम जोश नहीं है और इसके कारण उनकी सशस्त्र बलों में जाने की बहुत इच्छा रहती है।  

मुख्यमंत्री ने सारण जिले के जलालपुर में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की छठी वाहिनी के मुख्यालय कैंप के उद्घाटन समारोह में उपस्थित केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जिले में आईटीबीपी के बटालियन गठित करने के लिए बधाई दी और कहा कि आईटीबीपी में बिहारवासियों की संख्या 7.4 प्रतिशत है, यह संख्या और बढऩी चाहिए। सेना में बिहार के लोगों की संख्या इससे भी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग काफी साहसी हैं, यहां के लोगों में जोश किसी से कम नहीं है। यहां के नौजवानों में भारतीय जल, थल और वायु सेना, अर्द्धसैनिक बल और अन्य सशस्त्र बलों में जाने की बहुत इच्छा रहती है।

मुख्यमंत्री केंद्रीय गृह मंत्री से राज्य में एक-दो और बटालियन गठित कराने का आग्रह करते हुए कहा कि इसमें बिहार सरकार की तरफ से हर तरह का पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि उनके ही आग्रह पर राजनाथ सिंह ने वैशाली में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) गठित कराने का आश्वासन दिया है, इसके लिए वह उनके प्रति आभार प्रकट करते हैं और धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि जब भी जरूरत होती है तो बिहार को रैपिड एक्शन फोर्स झारखंड के जमशेदपुर से बुलाना पड़ता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News