शहर पर खुफिया एजैंसियों व पुलिस फोर्स की कड़ी नजर

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 01:23 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): जातीय हिंसा का केंद्र बने फगवाड़ा में एक ओर जहां हालात पूरी तरह से शांतमय व सामान्य बने हुए हैं, वहीं जिला पुलिस व प्रशासन भविष्य में ऐसी कोई अप्रिय घटना फिर न हो, को लेकर हर स्तर पर सरकारी स्तर पर बंदोबस्त करने में जुटा हुआ है। इस परिपेक्ष्य में पुलिस छावनी बने हुए फगवाड़ा में जहां हजारों की संख्या में पंजाब पुलिस, बी.एस.एफ., आई.आर.बी., आर.ए.एफ. के पुलिस दस्ते 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात हैं, वहीं सरकारी तौर पर खुफिया एजैंसियों सहित पुलिस के कई अधिकारी सिविल कपड़ों में इलाके में हो रही प्रत्येक गतिविधि की सूचना आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मुहैया करवा इलाके में शांति बहाली में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

इस दौरान तनावग्रस्त फगवाड़ा में बने हुए हालात को देख जिला कपूरथला के एस.एस.पी. संदीप शर्मा व जिलाधीश गत 10 दिनों से निरंतर फगवाड़ा में कैंप कर शीर्ष पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से बैठकों के दौर को जारी रखे हुए हैं। आज रविवार को छुट्टी वाले दिन भी एस.एस.पी. व जिलाधीश मोहम्मद तैयब द्वारा स्थानीय अकाल स्टेडियम में पैरा-मिलिट्री फोर्स के दस्तों की हिंसा होने के सूरत में मॉक ड्रिल करवाई गई और यह सुनिश्चित किया गया कि आपातकालीन हालात आने पर पुलिस व प्रशासनिक स्तर पर इसे प्रभावी ढंग से निपटने में किसी भी स्तर पर कोई चूक न हो।

जिलाधीश व एस.एस.पी. ने कहा कि फगवाड़ा में हालात पूरी तरह से शांतिमय बने हुए हैं लेकिन पुलिस 13 अप्रैल को हुई जातीय हिंसा की गंभीरता को देखते हुए पूरी तरह से हालात पर नजर बनाए हुए है। फगवाड़ा में बेहद कठिनाई के साथ स्थापित हुई अमन-शांति को अब किसी भी तरीके से भंग नहीं होने दिया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति अथवा ग्रुप इलाके की अमन-शांति को अकारण भंग कर किसी भी लैवल पर भड़काऊ कारवाई करने का प्रयास मात्र करता है तो उसके खिलाफ कड़ी पुलिस कारवाई तुरंत प्रभाव से अमल में लाई जाएगी।

बहरहाल फगवाड़ा शहर आज रविवार को छुट्टी वाले दिन भी पुलिस छावनी बना रहा। इलाके में सभी प्रमुख बाजार व व्यापारिक केंद्र रविवार की छुट्टी होने के कारण बंद रहे। इस दौरान पुलिस दस्तों ने एक बार फिर तनावग्रस्त इलाकों में पुलिस वाहनों के साथ फ्लैग मार्च निकाला और लोगों को अफवाहों से बचने व अमन-शांति को बनाए रखने की अपील की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News