'राम मंदिर का निर्माण आपसी भाईचारे से करना होगा'

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 12:16 PM (IST)

आगराः राम मंदिर व बाबरी मस्जिद मुद्दे को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। सभी पार्टियां इस मुद्दे पर अपनी-अपनी राय दे रही हैं, लेकिन इसका अब तक कोई हल नहीं निकला है। बल्कि मामला और तूल पकड़ता जा रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सैयद इकबाल हैदर ने राम मंदिर को लेकर बयान दिया।

उनका कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। मंदिर-मस्जिद विवाद का निपटारा कोर्ट से नहीं, बल्कि आपसी भाईचारा से करना होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का कोई मामला सामने नहीं आया है।

उन्होंने कहा कि यह करोड़ों देशवासियों की आस्था का विषय है। इसके लिए उन्होंने राम मंदिर निर्माण भाईचारा मुहिम नाम का संगठन बनाया है। इसके बैनर तले अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने इसके लिए एक नारा भी बनाया है। राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण, मुस्लिमों का यही अरमान।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम वहां मस्जिद या कोई मदरसा बनवाना चाहते हैं, तो उन्हें वहां स्थित सरयू नदी के पार उसका निर्माण करना चाहिए। वहीं उन्‍होंने फर्जी मदरसों पर रोक लगाए जाने की बात कही। मदरसों की परीक्षा में केंद्र बनाए जाने से अब नकलविहीन परीक्षा हो रही है। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से गांव-गांव में कल्याणकारी योजनाओं का भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static