निकारगुआः प्रदर्शन में लाइव रिपोर्टिंग दौरान पत्रकार को मारी गोली, हिंसा में अब तक 25 की मौत

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 11:49 AM (IST)

मंगुआः निकारगुआ में  सरकार के ख़िलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में एक पत्रकार की गोली लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार स्थानीय पत्रकार और एल मेरीदिआनो प्रोग्राम के निर्देशक एंजेल गहोना देश के दक्षिणी कैरीबियाई तट स्थित ब्लूफील्ड्स शहर से लाइव रिपोर्टिंग कर रहे थे। PunjabKesariस्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गहोना सोशल मीडिया फ़ेसबुक पर लाइव ब्रॉडकास्ट करते समय मारे गए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रिपोर्टर (गहोना) लोगों के प्रदर्शन के दौरान मेयर कार्यालय को हुए नुकसान के बारे में बता रहे थे। 
PunjabKesari
अचानक वहां एक गोली चलती है और वो नीचे गिर जाते हैं।हालांकि अभी ये साफ़ नहीं हो पाया है कि गोली किसने और क्यों चलाई। सोशल मीडिया ट्वीटर के एक यूजर बताते हैं कि ब्लूफील्ड में पुलिस और प्रदर्शकारियों के बीच तनाव फैलने पर गोली चलती है और वे वहीं गिर जाते हैं।

वे आगे लिखते हैं कि एंजेल गोली लगने से पहले अपने लाइव में बताते है कि 'पुलिस आ रही है और हमें सहारे की ज़रूरत है।' बीते शनिवार दोपहर तक सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस प्रदर्शन में 10 लोगों मौत की बात कही जा रही है।  लेकिन मानवाधिकार संगठनों का कहना है कि इसमें 25 से भी अधिक लोग मारे गए हैं। उल्लेखनीय है कि बुधवार से निकारगुआ में सामाजिक सुरक्षा और पेंशन में सुधार के लिए सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। 

 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News