खुफिया एजेंसियों ने जताई सुनील के परिवार की पाक जासूस होने की आशंका

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 11:16 AM (IST)

फरीदकोट : आज से लगभग 3 साल पहले पाकिस्तान में वैशाखी मनाने गए सिख जत्थे से गायब होने वाले फरीदकोट के गांव साधांवाला के सुनील सिंह और उसके परिवार के बारे में पुलिस के हाथ आज तक खाली हैं। जानकारी के अनुसार सुनील ने जाली दस्तावेज के आधार पर गांव सांधावाला में धर्मशाला के पते पर पहले राशन कार्ड, वोटर कार्ड, आधार कार्ड और मनरेगा कार्ड बनवाए थे। इन्हीं कागजातों के आधार पर उसने अपने पूरे परिवार के पासपोर्ट बनवाए तथा सिख जत्थे के साथ पाकिस्तान गया।

उल्लेखनीय है कि पाक से न लौटने पर फरीदकोट पुलिस ने 13 मई 2015 को सुनील और उसकी पत्नी सुनीता कौर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। किंतु आज तक उसके बारे में पुलिस को यह जानकारी भी नहीं मिल पाई है कि वह स्थायी रूप से भारत का रहने वाला था भी या नहीं, क्योंकि उसका यहां कोई स्थायी पता नहीं था। 2008 में सुनील सिंह अपनी पत्नी सुनीता कौर और 2 बच्चों के साथ गांव साधांवाला पहुंचा तथा वहां गरीब होने की दुहाई देते हुए रहने के लिए सहारा मांगा था। 

मजदूरी करते थे दोनों पति-पत्नी
सुनील सिंह और उसकी पत्नी दोनों मजदूरी करते थे। पुलिस के अनुसार सुनील सिंह ने फिरोजपुर की विश्व भाई मर्दाना कीर्तन दरबार सोसायटी के अध्यक्ष हरपाल सिंह भुल्लर के माध्यम से पाकिस्तान में गुरुधामों के दर्शनों के लिए रवाना हुए जत्थे में अपने परिवार का नाम दर्ज करवाया था।सुनील सिंह व उसके परिवार के बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया।

सुनील के परिवार का पाक जासूस होने का संदेह
सुनील सिंह के परिवार समेत पाकिस्तान में गायब होने के बाद खुफिया एजेंसियां हरकत में आईं और कई चरण की पड़ताल की गई। वहीं सुनील का न तो कोई स्थायी पता मिल पाया, न उसका कोई सुराग लग पाया। जांच में सामने आया था कि वह अक्सर फरीदकोट छावनी में भी मजदूरी करने जाता था और गांव के किसी भी व्यक्ति के साथ ज्यादा तालमेल नहीं रखता था। खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई थी कि वह पाकिस्तान का जासूस हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News