ATM यूज करने वालों से लाखों का फ्राड

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 09:21 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): बी.आर.एस. नगर जे. ब्लॉक में लगे एक्सिस बैंक के ए.टी.एम. को यूज करने वालों से लाखों का फ्राड करने के मामले में साइबर सैल की तरफ से एक्सिस बैंक और ए.टी.एम. बूथ की सिक्योरिटी करने वाली हिटैची कंपनी के अज्ञात कर्मचारियों पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई है। 

सैल के एस.आई. नवदीप सिंह के अनुसार पुलिस कमिश्रर को एक हफ्ते में 16 लोगों की तरफ से शिकायत की गई कि उनके  बैंक खाते से पैसे निकाले गए हैं, जबकि उनका ए.टी.एम. कार्ड उन्हींं के पास है। पुलिस की तरफ से जब जांच शुरू की गई तो सामने आया कि सभी शिकायतकत्र्ता बी.आर.एस. नगर के रहने वाले हैं और सभी की तरफ से बी.आर.एस. नगर जे. ब्लॉक में लगे ए.टी.एम. को यूज किया गया है। जिसके बाद पुलिस जांच करने ए.टी.एम. बूथ पर पहुंची तो पता चला कि लगभग 3 महीने पहले ए.टी.एम. बूथ पर लगे कैमरों का डी.वी.आर. और कार्ड रीडर चोरी हुआ था। लेकिन पुलिस को किसी ने कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई। 
शक होने पर पुलिस ने जब मशीन की गहनता से जांच की तो सामने आया कि कार्ड रीडर मशीन तोड़कर नहीं बल्कि खोलकर निकाला गया है। उसी कार्ड में ए.टी.एम. कार्ड स्वैप करने का डाटा सेव होता है जिसके बाद पुलिस ने बैंक और कंपनी के कर्मचारियों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार अज्ञात कर्मचारियों की तरफ से ही क्लोन तैयार कर दिल्ली से पैसे निकलवाए जा रहे हैं। 

इन्होंने दी पुलिस को शिकायत
पुलिस को घनश्याम, मनजीत सिंह, नीरज कुमार, शुभम शर्मा, रूपिंद्र सिंह, अमरजीत कौर, बलजिंद्र सिंह, राजिंद्रपाल शर्मा, संदीप कुमार, सुखचैन सिंह, शरणजीत कौर, गुरुजीत सिंह, गुरकरन सिंह, गुरमीत सिंह, प्रकाश जैन, अखिल पंत और पारुल पंत की तरफ से धोखाधड़ी की शिकायत दी गई है। 

पासवर्ड चेंज करने की अपील
साइबर सैल की तरफ से जे. ब्लॉक के ए.टी.एम. को यूज करने वाले सभी लोगों को तुरंत पासवर्ड चेंज करने की अपील की गई है। पुलिस के अनुसार 3 महीने पहले चुराए डाटा से अब फ्राड किया जा रहा है और आरोपी कई और लोगों को अपना शिकार बना सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News