महिला ने लगाया किसान पर बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 08:08 AM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव की एक महिला ने नजदीकी गांव के किसान पर उसे कई साल तक बंधक बनाकर उसका शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की ओर से जोधपुर (राजस्थान) के पुलिस कमिश्नर को दिए शिकायत पत्र के बाद मामले को गंभीरता से लेते पुलिस कमिश्नर के आदेशों पर थाना खांडा फालसा जोधपुर में कथित आरोपी किसान के खिलाफ दुष्कर्म करने व अनैतिक संबंध बनाने के आरोपों के तहत मामला दर्ज करके अग्रिम कार्रवाई के लिए मोगा पुलिस को भेजा गया।

क्या हुई अग्रिम कार्रवाई
सहायक थानेदार जैपाल सिंह ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते जिला पुलिस अधीक्षक मोगा के आदेशों पर पीड़िता की शिकायत पर कथित आरोपी जोगिन्द्र सिंह उर्फ कुल्ला निवासी गांव कड़ाहेवाला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत थाना फतेहगढ़ पंजतूर में मामला दर्ज कर लिया गया। उन्होंने कहा कि मोगा पुलिस की महिला पुलिस अधिकारी पीड़िता के बयान दर्ज करने के लिए जोधपुर जाएगी तथा उसके बयान दर्ज करने के बाद मैडीकल चैकअप करवाया जाएगा. उसके माननीय अदालत में भी बयान दर्ज करवाए जाएंगे ताकि सच्चाई सामने आ सके। उक्त मामले में कथित आरोपी की गिरफ्तारी बाकी है।

क्या है सारा मामला
इस संबंध में जानकारी देते थाना फतेहगढ़ पंजतूर के सहायक थानेदार जैपाल सिंह ने बताया कि मोगा जिले के गांव की एक महिला ने पुलिस कमिश्नर जोधपुर महानगर को 15 अप्रैल, 2018 को दिए शिकायत पत्र में कहा कि उसका पति रूप सिंह कथित आरोपी जोगिन्द्र सिंह उर्फ कुल्ला निवासी गांव कड़ाहेवाला के पास मेहनत-मजदूरी का काम करता है।

कथित आरोपी किसान पिछले 12 सालों से उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। वह करीब डेढ़ वर्ष पहले वहां से किसी तरह निकलकर जोधपुर आकर भोली भाई का मंदिर खांडा फालसा बच्चों समेत रहने लग गई तथा लोगों के घरों में साफ-सफाई का काम करने लगी। पीड़िता ने कहा कि कथित आरोपी ने उसे जबरदस्ती अपने साथ ले जाने का प्रयत्न भी किया, लेकिन उसके शोर मचाने पर लोग इकट्ठा हो गए, जिस पर वह धमकियां देते हुए भाग गया कि तुझे जबरन उठाकर ले जाऊंगा। पीड़िता ने कहा कि उसका पति भी उनके साथ मिला हुआ है। मामले को गंभीरता से लेते पुलिस कमिश्नर जोधपुर द्वारा इसकी जांच का आदेश दिया गया था। महिला जांच अधिकारी ने जांच के बाद आरोपी के खिलाफ जीरो एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News