एक बार फिर चला सुक्खू का चाबूक, बैजनाथ-चम्बा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भंग

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 08:16 PM (IST)

शिमला: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बैजनाथ और चम्बा को भंग कर दिया है। उक्त विस क्षेत्रों के तहत विधानसभा चुनाव में मिली हार और ब्लॉक कांग्रेस पदाधिकारियों की निष्क्रियता को देखते हुए यह निर्णय लिया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता संजय सिंह चौहान ने कहा कि जल्द ही उक्त दोनों ब्लॉक में नई कार्यकारिणियों का गठन कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में मिली करार हारी के बाद कांग्रेस अब तक एक दर्जन से अधिक ब्लॉक कमेटियों को भंग कर चुकी है। आने वाले दिनों में भी निष्क्रिय ब्लॉक कमेटियों पर गाज गिर सकती है। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस एक सशक्त टीम सभी ब्लॉकों में तैयार करना चाहती है ताकि उनके दम पर पार्टी बेहतर प्रदर्शन कर सके और पार्टी की गतिविधियों को जमीनी स्तर पर पहुंचाया जा सके।


ब्लॉक कमेटियों की कार्यप्रणाली पर नजर
प्रदेश कांग्रेस ब्लॉक कमेटियों की कार्यप्रणालियों पर नजर बनाए हुए है। इसके तहत सभी ब्लॉक कमेटियों की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। ऐसी ब्लॉक कमेटियों जो संगठन के कार्यक्रमों और नीतियों को धरातल पर नहीं पहुंंचा रही हैं, उन पर जल्द ही गाज गिर सकती है।


100 से अधिक पदाधिकारी किए जा चुके निष्कासित
प्रदेश कांग्रेस विस चुनाव के बाद से 100 से अधिक पदाधिकारियों को संगठन से बाहर का रास्ता दिखा चुकी है। इसके साथ ही कुछ शिकायतों पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News